ग्रेटर नोएडा के शाहबेरी में हुए हादसे को लोग अभी भूला भी नहीं पाए थे कि गाजियाबाद के मसूरी थानाक्षेत्र में एक चार मंजिला निर्माणाधीन बिल्‍डिंग गिर गई. जानकारी के मुताबिक, गाजियाबाद के डासना फ्लाईओवर के पास ये हादसा हुआ.इस हादसें में कई लोगों के दबे होने की आशंका है. सूचना को बाद पुलिस मौके पर पहुंची और स्थानीय लोगों की मदद से राहत कार्य शुरू किया. हादसा कैसे हुआ, अभी इसका खुलासा नहीं हुआ है. एनडीआरएफ की टीम घटना स्थल के निरीक्षण में लग गयी हैं.

एक और इमारत हुई जमींदोज़:

गाजियाबाद के मसूरी थाना क्षेत्र के आकाश नगर कॉलोनी में चार मंजिला निर्माणाधीन इमारत गिरने का मामला सामने आया है. मलबे में 6 मजदूरों के दबे होने की आशंका है. बता दें कि इससे पहले नोएडा में भी इमारत गिरने से कई लोगों की मौत हो चुकी है. जिसके कुछ हीई दिन बाद आज फिर एक इमारत गिर गयी.

बताया जा रहा है कि इस हादसे में 10-11 लोग मलबे के नीचे दबे हुए हैं। पुलिस और एनडीआरएफ की टीमें मौके पह पहुंच गई हैं और बचाव कार्य शुरू किया जा चुका है। अब तक स्थानीय लोगों की मदद से बचाव कार्य किया जा रहा था.

ग्रेटर नोएडा: दो निर्माणाधीन इमारत गिरने से 3 लोगों की मौत, रेस्क्यू जारी

क्या है मामला:

घटना मसूरी के मिसलगढ़ी की है। डासना रेलवे ओवरब्रिज के पास 4 मंजिला इमारत गिर गई है और मलबे में कई मजदूरों के दबे होने की आशंका है, जबकि हादसे के तुरंत बाद 5 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है जिसमें 2 बच्चे हैं। बाहर निकाली गई गीता नाम की महिला ने बताया कि उनके पति और 8 साल के बच्चे सहित उनका पूरा परिवार अंदर फंसा हुआ है।

नोएडा में भी इमारत गिरने से हुई थी 9 की मौत:

बता दें कि इससे पहले कि ग्रेटर नोएडा के शाहबेरी गांव में दो इमारतें जमींदोज़ हो गईं थीं. एक निर्माणाधीन बिल्डिंग दूसरी बिल्डिंग पर गिर गई थी. इस हादसे में करीब 9 लोगों के मारे जाने की खबर थी.

सरकार ने हादसे के बाद ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के महाप्रबंधक वी. पी. सिंह व सहायक महाप्रबंधक अख्तर अब्बास जैदी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया, जबकि विशेष कार्य अधिकारी विभा चहल का तबादला कर दिया गया है. गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी बृजेश नारायण सिंह ने अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) विनीत कुमार सिंह को मामले की मजिस्ट्रेटी जांच सौंपी है.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें