मेडिकल में दाखिला कराने को आजकल कई लोगों ने रोजगार का साधन बना लिया है. लाखों रुपये लेकर ये लोग एडमिशन कराने का दावा करने वाले ये लोग मेधावी छात्रों के साथ तो अन्याय करते ही है साथ ही डॉक्टर के पेशे को भी कलंकित कर देते है जिसे लोग भगवान का दर्जा देते है. ऐसा ही एक मामला नोएडा में सामने आया है जहाँ एसटीएफ ने MBBS में एडमिशन कराने वाले गैंग का खुलासा किया है.

लाखों रुपये लेकर करवाते थे एडमिशन:

एसटीएफ की नोएडा यूनिट ने फर्जीवाड़ा करने वाले इस गैंग के दो लोगों को गाज़ियाबाद के थाना रिंग रोड इलाके से गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार हुए दोनों आरोपी युवकों की पहचान आशीष कुमार उर्फ़ कुलदीप सिंह, जो विधना हमीरपुर का रहने वाला है और सुधीर सिंह उर्फ़ देवेश तिवारी, जो कूरिया महोबा का रहने वाला है, के रूप में हुई है. एसटीएफ के मुताबिक़ दोनों आरोपी हर छात्र से दाखिले के नाम पर 20 से 25 लाख रुपये की मोटी कीमत वसूलते थे. एसतीएफ के मुताबिक़ ये लोग छात्रों को अलग-अलग कॉलेजों में कोटा के तहत एडमिशन कराने का दावा करता था.

गिरफ़्तारी के वक़्त कई चीज़ें हुई बरामद:

एसटीएफ ने जब इन्हें गिरफ्तार किया तब मौके से 23 मोबाइल, दर्जनों फार्म, नकली मुहरें, एंट्री रजिस्टर समेत कई अन्य सामान किया बरामद हुई.

अन्य खबरे:

फैज़ाबाद: स्वच्छ भारत सर्वेक्षण के लिए पहुंचेगी केंद्रीय टीम

मथुरा: शिक्षक भर्ती घोटाले के 16 आरोपियों की आज होगी न्यायालय में पेशी

गाजीपुर: सरकार का गड्ढा मुक्त सड़क का दावा, निकला खोखला

खाकी की नेक पहल: गरीब बच्ची का कराया एडमिशन, की आर्थिक मदद

उत्तर भारत में बारिश ने मचाई तबाही, 40 से ज्यादा लोगों की मौत, कई घायल

लखनऊ:स्मार्ट सिटी मिशन,अमृत और PMAY योजनाओं के तहत सेमिनार आज

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें