उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर जिला के नोएडा में सोमवार सुबह एक प्ले स्कूल की दीवार भर भराकर गिर गई। घटना से इलाके में हड़कंप मच गया। दीवार के मलबे में दबकर कई मासूम बच्चे चोटिल हो गए। इस दुखद हादसे में दो बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई। आनन-फानन में घटना की सूचना पुलिस को दी गई। मौके पर पहुँचकर पुलिस ने घंटों के रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद मलबा हटाकर घायल बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया यहां उनकी हालत नाजुक बनी हुई है। मृत बच्चों की मौत से उनके परिवार में कोहराम मचा हुआ है। घटना के बाद पुलिस के आते ही प्रिंसिपल और बाकी टीचर्स बच्चों को छोड़ भाग गए हैं। इनकी तलाश में पुलिस जुटी हुई है। बता दें इससे पहले भी दिल्ली के रनहौला इलाके में छठ पूजा के दौरान घाट के पास बनी दीवार अचानक गिर गई थी। जिसकी चपेट में तीन बच्चे आ गए थे। तीनों बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। डॉक्टरों ने एक बच्चे को मृत घोषित कर दो की हालत चिंताजनक बताई थी।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]बच्चों की परीक्षा शुरू होते ही हुआ हादसा [/penci_blockquote]
जानकारी के मुताबिक, घटना नोएडा के सेक्टर-49 में स्थित सलारपुर में केएम पब्लिक स्कूल की है। यहां सोमवार की सुबह इस प्ले स्कूल की दीवार गिर जाने से दो स्कूली बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई जबकि 8- 10 बच्चे घायल हो गए। घायल बच्चों का इलाज नजदीक के निजी अस्पताल प्रयाग और यथार्थ अस्पताल में चल रहा है। बताया जा रहा है कि स्कूल के अंदर निर्माण चल रहा था। पीछे मिट्टी से मिट्टी भराई हो रही थी। मिट्टी का दबाव पड़ने पर दीवार गिर गई और ये बड़ा हादसा हो गया। यहां पढ़ रहे बच्चों के माता-पिता से मिली जानकारी के मुताबिक, जब यह हादसा हुआ तो बच्चों की परीक्षा शुरू हुई थी।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]किराए की बिल्डिंग में चल रहा स्कूल [/penci_blockquote]
यह स्कूल किराए की बिल्डिंग में चल रहा था। वहीं घटना की जानकारी मिलते ही डीएम बीएन सिंह, एसएसपी डॉ अजयपाल शर्मा, एसपी सिटी सुधा सिंह, एसीडीएम निरंजन कुमार, प्राधिकरण और प्रशासन के तमाम अधिकारी और कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गए। एसएसपी ने बताया कि पांच घायल बच्चे अस्पताल में भर्ती हुए थे जिनमें से 2 बच्चों की मौत हो चुकी है। हम अभी जांच कर रहे हैं और जल्दी ही इस घटना के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”Crime News” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”post_tag” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें