महागठबंधन के भाजपा हारती नजर आ रही है. कैराना के बाद नूरपुर में भी भाजपा पीछे चल रही हैं. वहीं जहाँ कैराना में आरएलडी की तबस्सुम बेगम आगे हैं वहीं नूरपुर में भी सपा के नईमुल हसन आगे चल रहे हैं.

सपा प्रत्याशी नईमुल हसन 3524 वोटो से आगे भाजपा से आगे हैं. भाजपा नूरपुर विधानसभा उपचुनाव में भी पीछे चल रही हैं.

28 को हुए थे चुनाव:

लोकसभा की चार और विधानसभा की नौ सीटों पर 28 मई को हुए उपचुनाव के नतीजे आज घोषित किए जाएंगे। जनता द्वारा किये गए वोटों की गिनती शुरू हो चुकी है। लोकसभा सीटों में यूपी की कैराना, महाराष्ट्र की भंडारा-गोंदिया और पालघर और नगालैंड की सीट है.

वहीं विधानसभा की जिन नौ सीटों पर उपचुनाव के नतीजे आएंगे उसमें कर्नाटक की राजाराजेश्वरी नगर सीट भी शामिल है। इन सीटों के रुझान आना शुरू हो गए हैं और उत्तर प्रदेश के नूरपुर से रुझान सामने आ चुका है जिसमें समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी आगे चल रहे हैं। इसके अलावा अब कैराना से भी रुझानों के नतीजे सामने आ रहे हैं।

इन लोकसभा सीटों पर हो रहा उपचुनाव :

लोकसभा सीटों में यूपी की कैराना, महाराष्ट्र की भंडारा-गोंदिया और पालघर संसदीय सीटों और नागालैंड लोकसभा सीट है। कैराना उपचुनाव में बीजेपी का मुकाबला संयुक्त विपक्ष से है तो पालघर सीट पर बीजेपी और शिवसेना आमने सामने हैं। कैराना में सीएम योगी की साख दांव पर है तो पालघर और भंडारा गोंदिया सीट पर सीएम देवेंद्र फडणवीस की प्रतिष्ठा दांव पर है।

इसके अलावा कर्नाटक की राजाराजेश्वरी नगर सीट, उत्तर प्रदेश की नूरपुर सीट, बिहार की जोकीहाट सीट, झारखंड की गोमिया और सिल्ली सीट, केरल की चेंगानूर सीट, मेघालय की अंपति सीट, पंजाब की शाहकोट सीट, उत्तराखंड की थराली सीट और पश्चिम बंगाल की मेहेशतला सीट पर भी नतीजे घोषित होंगे।

कैराना में आगे है RLD :

उत्तर प्रदेश के लोकसभा चुनावों के पहले कैराना और नूरपुर सीट पर होने वाला उपचुनाव काफी अहम माना जा रहा है। यहाँ पर अभी तक मिल रहे रुझानों में सपा प्रत्याशी नईमुल हसन भाजपा की उम्मीदवार अवनी सिंह से काफी आगे चल रहे हैं।

इसके अलावा भाजपा सांसद हुकुम सिंह के निधन से खाली हुई सीट कैराना पर रालोद प्रत्याशी तबस्सुम हसन 3000 वोटों से अभी आगे चल रही हैं। तबस्सुम को 13301 वोट तो वहीँ मृगांका सिंह को 9916 वोट मिले हैं। हालाँकि ये अभी सिर्फ रुझान है। ऐसे में नतीजे आने तक कुछ कहना गलत होगा।

कैराना Live: 3 राउंड तक RLD की तबस्सुम 9762 वोटों से आगे

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें