2019 का लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के लिए बड़ी चुनौती साबित होने वाला है। इसके पहले भाजपा की कैराना लोकसभा सीट पर होने वाला उपचुनाव काफी हद तक लोकसभा चुनावों का सेमीफाइनल कहा जा रहा है। इस उपचुनाव में भाजपा के दिवंगत सांसद हुकुम सिंह की बेटी मृगांका सिंह का नाम तय बताया जा रहा है वहीँ सपा से पूर्व सांसद तबस्सुम बेगम के प्रत्याशी बनाए जाने की खबरें हैं। हालाँकि अभी तक किसी के नाम की आधिकारिक घोषणा नहीं की गयी है। अब केंद्रीय चुनाव आयोग ने कैराना और नूरपुर में होने वाले उपचुनावों की तारीख़ की घोषणा कर दी है।

सपा ने तेज की तैयारियाँ :

कैराना लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी ने तैयारियां तेज कर दी हैं। इस सीट की सभी विधानसभा सीटों पर 2-2 नेताओं को लगाया गया है। इन नेताओं की जिम्मेदारी दी गयी  है कि बूथ स्तर पर पार्टी संगठन को मजबूत करें और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर उपचुनाव में पार्टी प्रत्याशी को जिताने का कार्य करें। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने 3 दिन पूर्व ही कैराना सीट को लेकर नेताओं के साथ बैठक की जिसमें शामली और सहारनपुर जनपद में आने वाली पांचों विधानसभा क्षेत्रों के लिए नेताओं की जिम्मेदारी निर्धारित की गई। इस बैठक में जिले से आये कई नेताओं ने शिरकत की थी।

 

ये भी पढ़ें: जिलाध्यक्ष ने डिप्टी सीएम से की डॉ राजेंद्र की शिकायत, लगायें गम्भीर आरोप

 

उपचुनाव की तारीख़ घोषित :

केंद्रीय चुनाव आयोग द्वारा लंबे समय के इंतजार के बाद अब जाकर कैराना लोकसभा और नूरपुर विधानसभा पर होने वाले उपचुनावों की तारीखों का ऐलान कर दिया गया है। कैराना लोकसभा और बिजनौर की नूरपुर विधानसभा सीट पर 28 मई को उपचुनाव होगा और 31 मई को मतगणना होगी। इसकी जानकारी डीएम इंद्र विक्रम सिंह ने दी है। इसके साथ ही लोकसभा और विधानसभा क्षेत्र में आज से आचार संहिता लागू हो गयी है। कैराना सीट भाजपा के दिवंगत सांसद हुकुम सिंह के निधन के कारण खाली हुई है। वहीँ नूरपुर के विधायक लोकेन्द्र सिंह की सड़क हादसे में मौत हो जाने के कारण यहाँ पर उपचुनाव कराया जा रहा है।

 

ये भी पढ़ें: सीएम योगी का कर्नाटक आना बीजेपी के लिए नकारात्मक: सीएम सिद्धारमैया

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें