मंगलवार को ग्रामीणों की परेशानियों को निपटाने के लिए समाधान दिवस का आयोजन किया गया था. इसका मकसद होता है एक छत के नीचे ग्रामीणों को सभी अधिकारी मिल जाएं और काम की रफ्तार तेज हो जाए. इसी दौरान अधिकारी जन समस्याएं सुनने से ज्यादा अपने मोबाइल फोन में व्यस्त नजर आये. मामला सामने आने के बाद डीएम ने जांच के बात कार्रवाई की बात कह कर पल्ला झाड़ते नजर आए.

फेसबुक व वाट्सअप चलाते नजर आये अधिकारी:

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का जनता की समस्याओं के निराकरण के लिए शुरू किया गया संपूर्ण समाधान दिवस मजाक बनता जा रहा है.
ताजा मामला फतेहपुर की सदर तहसील के संपूर्ण समाधान दिवस का है. जहां डीएम की मौजूदगी में अधिकारी अपने-अपने मोबाईल पर व्यस्त रहे. वहीं कुछ अधिकारी और कर्मचारी तो फेसबुक और वाट्सअप चलाते नजर आये.
ऐसे में सवाल उठता है कि जनता की सहुलियत के लिए सरकार की तरफ से शुरु हुआ संपूर्ण समाधान दिवस का आज का वर्तमान स्वरुप कितना और किस हद तक आम जम की समस्याओं का समाधान कर सकेगा. ये सिर्फ मजाक बनकर रह गया है.
जिन अधिकरियों को लोगों की समस्याओं को सुनना और उनके समाधान पर काम करने के निर्देश प्राप्त हैं जब वे ही सब कुछ भूल मोबाईल पर व्यस्त दिखते हैं.

डीएम ने दिया कार्रवाई का आश्वासन:

वहीं जब जिले के आलाधिकारी से इस बारे में बात की तो उन्होंने मामले की जांच कराकर कार्रवाई की बात कही है. बता दें कि समाधान दिवस में मोबाईल पर वाट्सअप और फेसबुक चलाने का यह पहला मामला नहीं है.
इससे पहले भी इस अधिकारियों की सरकार की मंशा के विपरीत ऐसी निष्क्रियता देखने को मिल चुकी हैं, लेकिन कहीं कोई कार्रवाई नहीं हुई है।
UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें