इस वक्त ठंड का मौसम अपने शबाब पर है और हर कोई ठंड की वजह से अपने अपने घरों में दुबका हुआ है। अगर कोई बहुत जरूरी काम हो तभी वह निकलने की जहमत उठा रहा है। जिसके चलते इन दिनों स़ड़के रोज की अपेक्षा बिरान नजर आ रही है। वहीं आज इस ठंड का असर गाजीपुर जिला में लगने वाले तहसील दिवस में भी देखने को मिला।

तहसील दिवस में नहीं आये ज्यादा फरियादी

यहां मुख्य तहसील दिवस सदर में आम दिवसों की अपेक्षा फरियादियों की संख्या काफी कम दिखी। एक्का दुक्का लोग ही अपनी समस्या लेकर तहसील दिवस में पहंचे थे और जिलाधिकारी को अपना शिकायत पत्र सौंपे थे। संख्या कम होने की वजह से आज अधिकारी भी काफी रिलैक्स मोड में दिख रहे थे। कई अधिकारी इस दौरान अपने मोबाईल पर वाट्सअप और फेसबुक चलाकर समय पास करते हुए भी कैमरे कैद हो गए।

तहसील दिवस में मोबाइल

तहसील दिवस में जमीन विवाद के आये ज्यादा मामला

इस दौरान जिलाधिकारी ने बताया कि तहसील दिवस में जो प्रकरण आते है वो राजस्व, पेंशन और पुलिस से संबंधित होते है। खास कर ज्यादा मामले जमीनी विवाद के ही आए। वहीं कई ऐसे मामले भी आते है जो राजस्व और पुलिस के दायरे के बाहर कोर्ट के दायरे के होते है। उसकी शिकायते बार-बार आती है। जिससे शिकायतों की संख्या बढ़ती जाती है। इस तरह के प्रकरण लंबित होने से लगता है कि अधिकारी उनकी समस्याओं पर ध्यान नहीं देते है।

शीत लहर के चलते स्कूलों में छुट्टी

जो समस्याएं सही होती हैं उन्हें तत्काल फीड कराकर संबंधित विभाग या अधिकारी को निस्तारण के लिए सौंप दिया जाता है। हम इसकी समीक्षा भी करते रहते है। वहीं उन्होंने ठंड के मद्दे नजर बताया कि स्कूलों की छुट्टियां की जा चुकी है। और नगरपालिका नगर पंचायत द्वारा अलाव भी जलाया जा रहा है। साथ ही रेलवे और नगरपालिका के सहयोग से दो रैनबसेरा भी ठंड को देखते हुए बनाए गए है।

[foogallery id=”167651″]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें