बख्शी का तालाब क्षेत्र अंतर्गत कठवारा गांव निवासी शिव कुमार गिरी पेंशन व राशनकार्ड की तलाश में 2 साल से भटक रहे हैं. ना तो पेंशन ना ही राशन कार्ड ही जारी हुआ है. राजधानी की सबसे बड़ी तहसील बख्शी का तालाब जनसुनवाई करने पहुंचे राजधानी के डीएम कौशल राज शर्मा तहसील में आने वाले पीड़ितों ने तहसील दिवस में जमावाड़ा जमा कर शिकायतों का अंबार लगा दिया। जिला अधिकारी कौशल राज शर्मा की संपूर्ण समाधान दिवस मात्र एक रस्म अदायगी बनकर रह गया सभी पीड़ित खाली हाथ लौटे।

130 में से 5 शिकायतों का निस्तारण

बख्शी का तालाब में संपूर्ण दिवस समाधान करने पहुंचे जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा 130 शिकायतों में से महादेव 5 शिकायतों का मौके पर निस्तारण कर बाकी सभी शिकायतकर्ता वापस बैरंग जाना पड़ा। संपूर्ण दिवस की कोई पहली सुनवाई नहीं है बक्शी का तालाब तहसील अंतर्गत इसी तरह की कई बार जिलाधिकारी ने शिकायतें सुनी पर उसमें निस्तारण करने की वजह मात्र आश्वासन व शिकायतों का भंडार लगाते चले गए सुनवाई के नाम पर ठेंगा।

बैरंग लौट रहे है शिकायतकर्ता

जन सुनवाई के दौरान राजस्व विभाग से आई 130 शिकायतों में से महज 5 शिकायतों का मौके पर निस्तारण किया गया वहीं दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश पुलिस में आई 28 शिकायतों में एक भी शिकायत का निस्तारण नहीं कर पाए. जिला अधिकारी कौशल राज शर्मा पंचायती राज विभाग से 38 शिकायतों में से एक भी शिकायत का निस्तारण नहीं हुआ. वहीं दूसरी तरफ समाज कल्याण विभाग से 12 शिकायतों में से एक भी शिकायत का निस्तारण मौके पर नहीं कर पाए. जिलाधिकारी शिक्षा विभाग से 18 शिकायतों में सभी पीड़ित आशा लेकर लौटे वापस वह 7 विभाग से आई 5 शिकायतों में से भी नहीं कर पाए. एक शिकायत का निस्तारण विद्युत विभाग से आई 24 शिकायतों में से एक भी शिकायत का नहीं हुआ. निस्तारण आपूर्ति विभाग से आई 15 शिकायतों में मैं से सभी लौटे खाली हाथ. वहीं दूसरी तरफ नगर पंचायत विभाग से आई 5 शिकायतों में से पीड़ित लौटे खाली हाथ PWD से आई 5 शिकायतों में से सभी लौटे खाली हाथ. अन्य आई 16 शिकायतों में से सभी फरियादी निराशाजनक निगाहों से देखते हुए खाली हाथ ही जाना पड़ा तहसील दिवस बनी रस्म अदायगी.

 रफा दफा किया जाता है काम

तहसील दिवस में क्षेत्रीय लोगों की मंशा रहती है कि आने वाली तहसील दिवस में तहरीर देकर अपनी समस्या का निस्तारण कराएंगे पर आलाधिकारियों के कानों में जूं तक नहीं रेंगती. आने वाली शिकायतों को एक टेबल से दूसरी टेबल पर सरकार कर ही काम रफा-दफा कर दिया जा रहा है. समस्याओं का निस्तारण की बजाय बगैर सुविधाशुल्क लिए कोई भी काम करने पर तैयार नहीं आला अधिकारी.
उप जिलाधिकारी सूर्यकांत त्रिपाठी बताते हैं कि शिकायतों का निस्तारण बहुत ही तेजी से किया जा रहा है तहरीर करता यह समझ रहे हैं कौन सी स्पीड पकड़ रहा है उप जिलाधिकारी महोदय बताएं हमने 5 महीने तहरीर दी थी अभी तक कोई सुनवाई नहीं।
बक्शी का तालाब तहसील अंतर्गत क्षेत्र में भूमाफियाओं का आतंक जारी हुआ जोरों-शोरों पर है भूमाफियाओं के तांडव से क्षेत्र की गरीब जनता परेशान है कहीं पर चारागाह कब जा कहीं पर तालाब कब्जा कहीं पर ग्राम समाज पर कब्जा और वह ऐसे माफिया हैं जो सरकार के टच में रहकर मरघट तथा कर्बला की जमीन को भी नहीं छोड़ रहे भूमाफिया।

ये भी पढ़ें: 2019 के लोकसभा चुनाव में कई भाजपा सांसदों का कट सकता है टिकट

ये भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश में भी खुलेंगे जनऔषधि केंद्र, मिलेंगी सस्ती दवाएं और उपकरण

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें