उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में तेज रफ्तार वाहन सड़कों पर काल बनकर दौड़ रहे हैं। तेज रफ्तार के कहर से रोजाना कई लोगों के घरों के चिराग बुझ रहे हैं। लगातार हो रही मौतों के बाद भी जिम्मेदार रफ्तार पर ब्रेक लगाने में गुरेज कर रहे हैं। वहीं यातायात पुलिस का अभियान भी फर्राटा भरकर दौड़ रहे वाहनों के लिए फेल साबित हो रहा है। ताजा मामला हजरतगंज थाना क्षेत्र का है। यहां तेज रफ्तार रोडवेज बस ने एक बुजुर्ग को जोरदार टक्कर मार दी। टक्कर इतनी भयंकर थी कि बुजुर्ग की मौके पर ही मृत्यु हो गई। घटना की जानकारी मिलते ही पीआरवी की पुलिस ने बस को दौड़ाया तो चालक बस रोक कर फरार हो गया। पुलिस ने परिचालक को हिरासत में लिया है। पुलिस बस कब्जे में लेकर परिचालक से पूछताछ कर आगे की कार्रवाई कर रही है। पुलिस ने मृतक का शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। घटना से आक्रोशित लोगों ने सड़क पर जाम लगाकर प्रदर्शन किया। इससे उधर लम्बा जाम लग गया। पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद जाम खुलवाया तब आवागमन दुरुस्त हो पाया। वहीं मृतक के घर में कोहराम मचा हुआ है।

जानकारी के मुताबिक, घटना हजरतगंज थाना क्षेत्र की है। यहां बैकुंठधाम (भैंसाकुंड) वाले मार्ग पर बुधवार की शाम भीषण सड़क हादसा हो गया। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि कैसरबाग डिपो की एक तेज रफ्तार रोडवेज बस ने एक बुजुर्ग को रौंद दिया। टक्कर लगते ही बुजुर्ग की मौके पर ही मौत हो गई। टक्कर मारने के बाद ड्राइवर बस लेकर भागने लगा। राहगीरों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। मौत सूचना पर सक्रिय हुई यूपी 100 की पीआरवी 490 और 466 ने रोजवेज बस को दौड़ाया। पीआरवी 490 पर तैनात कमांडर राजेन्द्र मिश्रा, चालक मोहम्मद फाजिल और पीआरवी 466 पर तैनात कमांडर पीर अली खां, सब कमांडर दिलीप कुमार, चालक पवन कुमार और महिला कांटेबल गीता पाल ने परिचालक को दौड़कर दबोच लिया। इस दौरान चालक भागने में सफल रहा। पुलिस मृतक की पहचान कराने में जुटी हुई थी। इस घटना से लोगों में काफी आक्रोश व्याप्त है। बता दें कि बीती रात ही शहीद पथ पर तेज रफ़्तार के चलते तीन वहन आपस में भिड़ गए थे। इनमें आग लगने के कारण दो लोगों की जिंदा जलकर मौत हो गई थी। लेकिन फिर भी तेज रफ्तार का कहर लगातार जारी है लोग सुधरने से बाज नहीं आ रहे हैं।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”Crime News” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”post_tag” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें