यूपी सरकार के सीनियर मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने अपने मुख्यमंत्री पर सीधा हमला कर दिया. नूरपुर और कैराना की हार का ठीकरा सीएम योगी पर पड़ा. सरकार के भीतर से योगी के खिलाफ आयी, ये पहली आवाज हैं. ओम प्रकाश राजभर बीजेपी की सहयोगी पार्टी एसबीएसपी के अध्यक्ष हैं. राजभर ने डिप्टी सीएम केशव मौर्या की जमकर तारीफ़ की. राजभर ने कहा 2017 का चुनाव केशव के नेतृत्व में था लेकिन मुख्यमंत्री किसी और को बना दिया गया. 

गोरखपुर-फूलपुर, कैराना और नूरपुर की हार के लिए राजा जिम्मेदार है:

राजभर के इस बयान पर सरकार या बीजेपी से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली हैं. राजभर अक्सर अपने बयानों से सरकार को कटघरे में खड़ा करते रहे हैं. अपने अलग मिजाज के लिए जाने जाने वाले भाजपा के कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर एक बार फिर चर्चा में बने हुए है। अपने चुटकुले अंदाज और बयान को लेकर मशहूर कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने एक बार फिर अपनी ही सरकार पर सवाल खड़े कर दिए है। आए दिन सरकार के नाक में दम करते रहते हैं।

ताजा मामले में उपचुनाव में बीजेपी सरकार की विफलता के लिए योगी को जिम्मेदार ठहराया है। कहा कि गोरखपुर, फूलपुर, कैराना हारने के लिए राजा ही जिम्मेदार होता है।

केशव के नेतृत्व में लड़ा गया 2017 का चुनाव

बीजेपी में योगी बनाम मौर्या गुटबन्दी पर योगी को लिया निशाने पर कहा 2017 के चुनाव केशव मौर्या के नेतृत्व में लड़े गए लेकिन मुख्यमंत्री योगी बनाये गए। 2017 के चुनाव में शाक्य, सैनी कुशवाहा, मौर्या ने केशव मौर्या को मुख्यमंत्री बनाने के लिए बीजेपी को वोट दिया था।
पिछड़ों दलितों अल्पसंख्यकों को नीचे से ऊपर तक हिस्सेदारी नहीं मिल रही है। पांत में बैठे लोगों में पूड़ी परोसने वाला किसी का खास होगा तो पूड़ी उसी को पहले मिलती है।

अधिकारियों के बनाए रिपोर्ट को मान लेते हैं सीएम

इससे पहले भी कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने सरकार पर आरोप लगाया है। कहा था कि सरकार दलित-पिछड़ों को न्याय दिलाने में असफल रही। कहा कि यदि रिजर्वेशन में 3 कैटेगिरी नहीं बनी तो पिछड़ा वोट नहीं देगा। राशन कार्ड, आवास, शौचालय योजना पर राजभर ने सवाल खड़ा करते हुए कहा कि अधिकारी जो रिपोर्ट बनाकर भेज देते हैं, मुख्यमंत्री वहीं मान लेते हैं। यूपी में पिछड़े दलितों के साथ धोखा हो रहा है।

पहले ही कहा था सपा-बसपा गठबंधन के सामने हो जाएंगे फेल

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि यूपी में पिछड़े दलितों के साथ धोखा हो रहा है। मुझे विरोधी बताया जा रहा था कि बीजेपी के खिलाफ बोलता हूं। अब तो मुख्यमंत्री ने भी कह दिया कि साल भर में उतना विकास नहीं हुआ। पिछड़ों को न्याय नहीं मिला तो सपा-बसपा गठबंधन के सामने फेल हो जाएंगे। शिक्षा पर विषय पर बोलते हुए कहा कि शिक्षा में सुधार के लिए सिर्फ स्कूल चलो अभियान से बात नहीं बनेगी। कहा कि 5-6 आईएएस पंचम तल पर मुख्यमंत्री को घेरे हैं। कहने को भाजपा की सरकार है लेकिन आईएएस अधिकारी ही सरकार चला रहे हैं। पहले यही आईएएस मायावती, अखिलेश को घेरे थे।

ये भी पढ़ेंः

राम लला टाट में और नेता लोग ठाठ में रहें, नहीं चलेगाः संतोष दुबे

सपा विधायक से प्रभावित होकर कई युवाओं ने थामा सपा का दामन

भदोही: दलितों, पिछड़ों के लिए काम करने पर भी हमें श्रेय नहीं मिलता- CM योगी

CM योगी ने पाक की गोलाबारी में शहीद हुए जवानों को दी श्रद्धांजली

अखनूर सेक्टर में पाकिस्तान की गोलाबारी में यूपी के दो लाल शहीद

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें