यूपी के मेरठ जिला में सर्किट हॉउस पहुंचे उत्तर प्रदेश सरकार में पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने सरकार से अपनी नाराजगी का कारण बताया। ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि मैं सरकार से नाराज नहीं हूं बल्कि जो अधिकारी और कर्मचारी सरकार को गलत फीडबैक दे रहे हैं, कागजों में बनाकर चार्ट दे रहे हैं और मुख्यमंत्री उनकी बात पर अमल कर उनको मान ले रहे हैं। जबकि वास्तव में राशन आवास या शौचालय का जो व्यक्ति पात्र है सही में उसको लाभ नहीं मिल पा रहा इसलिए मैं सरकार से नाराज हूं।

कमजोर जाति को नहीं मिल पा रहा आरक्षण

उन्होंने कहा कि दूसरा कारण रिजर्वेशन का है। इसमें 27 पिछड़ी जाति 22.5 पर्सेंट SC ST को मिलता है। इसमें इन जातियों में जो मजबूत जातियां हैं वह आरक्षण का लाभ ले जाती है। जबकि जो कमजोर जाति हैं उनको आरक्षण का लाभ नहीं मिल पाता। इसलिए हम इसमें वर्गीकरण चाहते हैं। उन्होंने कहा कि सरकार के भ्रष्ट अधिकारियों पर जब तक कार्रवाई नहीं होती तब तक उनका ऐसा ही बर्ताव रहेगा। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि इसका खामियाजा भाजपा को आगामी लोकसभा चुनाव 2019 में जरूर भुगतना पड़ेगा।

कार्यक्रम में खूब हुआ डांस लगे जमकर ठुमके

समझौता पर नहीं हुई कोई पहल

उन्होंने कहा कि चुनाव के समय जो समझौता हुआ था उस पर कोई पहल नहीं हुई। इसलिए मैं नाराज हूं। उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी का संगठन हमें भाजपा नहीं मानता, बल्कि भारतीय जनता पार्टी ही मानता है। हमने कई बार उनसे कहा कि हम भारतीय समाज पार्टी हैं। लेकिन वह इस बात को नहीं मानते। चुनावी समझौते में जो सरकार बनी उसी कोटे का मै मिनिस्टर हूं, अमित शाह से मिलने के बाद उत्तर प्रदेश सरकार और संगठन में बदलाव दिखाई दिया है। पहली बार विधानमंडल बैठक में भारतीय समाज पार्टी की अलग से कुर्सी लगी है।

ये भी पढ़ें- नेहरू एन्क्लेव में सेक्स रैकेट: मुंबई की युवतियों से कराई जा रही थी वेश्यावृत्ति

ये भी पढ़ें- निर्दोषों को फंसाने की तैयारी कर रही थी रायबरेली की भ्रष्ट पुलिस: अखिलेश

ये भी पढ़ें- महिला की हत्या करके शव जंगल में फेंका, गैंगरेप की आशंका

ये भी पढ़ें- उन्नाव में फिर एक दलित युवती को जिंदा जलाया, बलात्कार की आशंका

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें