आए दिन सरकार पर इल्जाम लगा रहे योगी सरकार के सहयोगी दल के नेता का दर्द उभर कर सामने आ गया है। यह दर्द तब दिखा जब नेताजी अपने विधानसभा क्षेत्र में कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे। सरकार पर विभाग बंटवारे को लेकर अपना दर्द बयां किया है।
कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर शनिवार को अपने विधानसभा जहूराबाद के कासिमाबाद ब्लाक सभागार में अपने कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उनका दर्द छलक उठा और बात जुबां पर आ गई। उन्होंने अपने कार्यकर्ताओं से बताया कि जब विभाग का बंटवारा हुआ और उनको कैबिनेट मंत्री बनाकर दिव्यांग कल्याण विभाग का दायित्व सौंपा गया था, तो उन्हें बहुत खुशी हुई थी। कहा कि अपने क्षेत्र के लोगों की सेवा करना चाहता था, अपने क्षेत्र और अपनी जनता के लिए कुछ करना चाहता था, लेकिन उनको ऐसा विभाग मिला कि वह कुछ भी नहीं कर सकते थे।

 

एक अधिकारी और बाबू के सहारे चलता है विभाग

ओमप्रकाश राजभर का कहना है कि हमारे विभाग का काम कई जिले में एक अधिकारी और एक बाबू के सहारे चलता है। यह हाल एक-दो जिलों का नहीं बल्कि प्रदेश के 38 जिलों का है। बताया कि कुछ दिनों पहले वह मेरठ गए थे तो मेरठ के अधिकारी ने बताया कि जब गेट खोलना होता है तो खिड़की से झांक कर देख लेता हूं कि कोई देख तो नहीं रहा है। हाल तो यह हो गया है कि हमारे विभाग के अधिकारियों को चपरासी और टेबल पहुंचने तक का भी काम करना पड़ रहा है और इन्हीं के दम पर सरकार दिव्यांगों को ठीक करने का दावा कर रही है।

 

कर्मचारियों की कमी से जूझ रहा विभाग

हमारे विभाग में कर्मचारियों की बहुत ही कमी है। कर्मियों की कमी को देखते हुए संविदा पर कर्मचारी रखने का प्रस्ताव सरकार को भेजा था, जिसमें बाबू, चपरासी और कंप्यूटर ऑपरेटर रखने का प्रस्ताव था, लेकिन फाइल शासन के पास 6 बार भेजा गया लेकिन उन्हें वापस कर दिया गया। हाल तो यह हो गया है कि हमारे विभाग के अधिकारियों को चपरासी और टेबल पहुंचने तक का भी काम करना पड़ रहा है।

 

सरकार नहीं लगा पा रही अपराध पर अंकुश

महाराजा सुहलदेव जयंती के अवसर पर मंत्री ने सरकार के उपर अपराध पर अंकुश नहीं लगा पाने का आरोप लगाया था। कासगंज हिंसा पर बोलते हुए कहा कि कुछ अधिकारी अपनी मनमानी कर रहे है, सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं, जिसके वजह से ऐसी घटनाएं सामने आ रही है। कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने योगी सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा, ”योगी सरकार में बसपा और सपा से भी अधिक भ्रष्टाचार बढ़ गया है। यूपी के 75 जिलों में व्यापक आंदोलन करेंगे। कुछ विभागों के अफसर बिना पैसे लिए काम नहीं करते हैं।

 

पार्टी ने आठ सीटों से लड़ा था चुनाव, चार जीती

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा के साथ भासपा ने गठजोड़ कर लिया था। जिसमें भासपा पार्टी ने आठ सीटों से चुनाव लड़ा था, जिसमें से मात्र चार सीटों पर ही जीत पायी थी। जीत के बाद योगी सरकार ने सहयोगी पार्टी भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर को दिव्यांग कल्याण विभाग का कार्यभार दिया था। मंत्री बनने के बाद बड़े खुशी के साथ कार्य कर रहे थे पर अचानक से उनके स्वर बदलने लगे और प्रदेश सरकार पर इल्जाम लगाना शुरू कर दिया। लगता है कि मंत्री जी को अब यह विभाग रास नहीं आ रहा है।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें