सुप्रीमकोर्ट के आदेश के बाद यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने अपना सरकारी बँगला खाली कर दिया था। बंगला खाली करने के बाद वहां काफी तोड़फोड़ की गयी थी जिसका सरकार की टीम ने आंकलन किया है। राज्य सरकार को सौंपी रिपोर्ट में अखिलेश यादव के बंगले में 10 लाख रूपये की तोड़फोड़ का अंदेशा जताया गया है। इस पर राज्य सरकार के प्रवक्ता और कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह का कहना है कि अगर नुकसान हुआ है तो उसकी रिकवरी अखिलेश यादव से की जायेगे। अब अखिलेश यादव के बचाव में खुद योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने बड़ा बयान दिया है।

राज्य सरकार की रिपोर्ट पर बोले राजभर :

वाराणसी पहुंचे कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने अखिलेश यादव ने बंगले में 10 लाख की हुई तोड़फोड़ पर अपना बयान दिया है। उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव पर दिया गया नोटिस हास्यास्पद है। उन्होंने कहा कि कोई भी टोंटी 5 हजार से ज्यादा की नही होती है। सरकारी बंगला छोड़ने के 2 महीने बाद 10 लाख की नोटिस देने का क्या मतलब हुआ ? एससी-एसटी एक्ट पर कैबिनेट मंत्री ने अपनी सरकार की मंशा पर सवाल उठाया और कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश को मेरा समर्थन है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था ठीक है।

अमर सिंह को लेकर राजभर ने दिया बयान :

राज्य सभा सांसद अमर सिंह को आजमगढ़ से लोकसभा चुनाव लड़ने के बयान पर राजभर ने सफ़ाई दी। उन्होंने कहा कि अभी तक सीट का बँटवारा नहीं हुआ है। अगर आजमगढ़ सीट हमें मिलेगी और वह चुनाव लड़ना चाहेंगे तो उनका स्वागत है। उन्होंने कहा कि अमर सिंह एक बड़ी शख्सियत हैं जिनका समाजवादी पार्टी ने इस्तेमाल किया है। बरसात में बिल्डिंगों के गिरने पर राजभर ने अधिकारियों पर सवाल उठाये। उन्होंने कहा कि कुछ अधिकारी हैं जो गलत फैसले ले रहे है जिसका खामियाजा जनता को भुगतना पड़ रहा है। इसके अलावा छात्रों की शुल्क प्रतिपूर्ति के योगी सरकार द्वारा बढ़ाए फंड के लिए सीएम योगी को धन्यवाद कहा।

ये भी पढ़ें-

हाथरस: दबंग ने दलित महिला से खेत में जबरन किया दुष्कर्म

कानपुर में रेलवे के अंडर पास में रात भर फंसी रही ‘UP 100 यूपी’- वीडियो

लखनऊ: गणेशगंज में भारी बारिश से जर्जर मकान ढहा, बच्ची की मौत माँ घायल

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें