उत्तर प्रदेश के हरदोई जिला के पिहानी थाना क्षेत्र में दिल को दहला देने वाली एक घटना प्रकाश में आई है। यहां एक गांव में खाना बनाते समय गैस रिसाव से सिलेंडर में आग लग गई। इससे सिलेंडर में विस्फोट (ब्लास्ट) हो गया। विस्फोट से घर में आग लग गई और घर में मौजूद एक महिला सहित दस लोग गंभीर रूप से झुलस गए। घटना से गांव में कोहराम मच गया और पड़ोसी आग बुझाने लगे। इसकी सूचना पुलिस को दी गई।

सूचना मिलते ही पिहानी कोतवाली प्रभारी श्यामबाबू शुक्ला पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और राहत बचाव करते हुए सभी घायलों को एम्बुलेंस के जरिये पिहानी सीएचसी में भर्ती कराया। यहां डॉक्टरों ने हालत को गंभीर देखते हुए सभी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। यहां इलाज के दौरान एक मासूम बच्ची ने दम तोड़ दिया, जबकि नौ लोगों का उपचार चल रहा है। पुलिस ने बच्ची के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। घटना से गांव में हाहाकार मचा हुआ है। आग लगने से घर की सारी गृहस्थी खाक हो गई है।

[hvp-video url=”https://www.youtube.com/watch?v=DfoPwZtez18&feature=youtu.be” poster=”https://www.uttarpradesh.org/wp-content/uploads/2018/06/Untitled-1-copy-83.jpg” controls=”true” autoplay=”true” loop=”false” muted=”false” ytcontrol=”true”][/hvp-video]

आग लगते समय घर में ज्यादातर बच्चे ही थे

जानकारी के मुताबिक, मामला पिहानी कोतवाली क्षेत्र के धामापुर गांव का है। यहां सोमवार सुबह गांव के ही सत्यपाल के घर रिश्तेदार आये हुए थे। बताया जा रहा है कि घर में दो सिलेंडर हैं। इनमें से एक में गैस का रिसाव हो रहा था लेकिन ये बात किसी को पता नहीं चल पाई। सरिता खाना बना रही थी कि अचानक रिवाव के चलते सिलेंडर में आग लग गई। घरवाले जब तक कुछ समझ पाते तब तक आग ने पूरे घर को अपनी चपेट में ले लिया। आग लगने के कुछ देर बाद सिलेंडर जोरदार धमाके के साथ फट गया। धमाके से फर्श और दीवार क्षतिग्रस्त हो गई।

घटना के बाद घर में मचा कोहराम

धमाका की आवाज काफी दूर तक सुनी गई। ग्रामीणों के मुताबिक, सुबह के वक्त सब खेतो की तरफ गए थे घर में ज्यादातर बच्चे ही थे। बच्चे भाग नहीं पाए और वह आग में झुलस गए। चीखपुकार सुनकर पड़ोसी दौड़े और पुलिस को घटना की सूचना दी। सूचना पाकर फौरन पुलिस मौके पर पहुंची और सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया। जिला अस्पताल में एक बच्ची की मौत हो गई जबकि झुलसे हुए 9 लोगों का उपचार चल रहा है। घटना के बाद से घर में कोहराम मचा हुआ है, सभी घरवालों का रो-रोकर बुरा हाल है।

ये लोग झुलसे और एक बच्ची की हुई मौत

पिहानी कोतवाली इलाके के धामापुर में खाना बनाते समय आग लगने से घर की ग्रहस्थी जलकर खाक हो गई। परिजनों के मुताबिक, घर में रखी नगदी और सामान सहित कुल 5 लाख रुपये का नुकसान होने का अंदाजा है। इस हादसे में रौजा शाहजहांपुर के रहने वाली नन्ही (25), रोली (4 माह), अंजली (9), खुशबू (12), अपने मां सत्यपाल के घर आई थी, ये सभी आग में झुलस गए, जबकि काजल (7) की इस घटना में मौत हो गई है। वहीं पूजा (12), दिलीप (4), अंकुश (9) सहित खाना बनाते समय सरिता (25) पत्नी मझलिके भी झुलस गई। इस सभी का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है।

ये भी पढ़ें- CM के गाजियाबाद पहुंचने से पहले भाजपा विधायक नंदकिशोर गुर्जर पर जानलेवा हमला

ये भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश के सचिवालय में ही जमी हैं जालसाजी की जड़ें

ये भी पढ़ें- पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए चाक चौबंद इंतजाम: बीसी दुबे

ये भी पढ़ें- पश्चिमी उत्तर प्रदेश के सांसद और विधायकों से बैठक करेंगे सीएम योगी

ये भी पढ़ें- फिरोजाबाद: सिपाही भर्ती परीक्षा में महिलाओं का मंगलसूत्र उतरवाया

ये भी पढ़ें- आर्यवीर प्रशिक्षण एवं संस्कार का तीन दिवसीय शिविर हुआ सम्पन्न

ये भी पढ़ें- रायबरेली: 4 जून से न्याय के लिए धरने पर बैठे किसान की मौत

ये भी पढ़ें- किसान को बाघ ने बनाया निवाला, मौत पर बवाल के बाद PAC तैनात

ये भी पढ़ें- सिलेंडर में विस्फोट से घर में लगी आग, मासूम बच्ची की मौत 9 घायल

ये भी पढ़ें- आगरा: परिवहन विभाग में 306 चालक-परिचालकों की फर्जी तरीके से भर्ती

ये भी पढ़ें- थाना प्रभारी पर कमरे में ले जाकर महिला से अश्लील हरकत करने का आरोप

ये भी पढ़ें- ईद मुबारक 2018: ईद-उल-फितर की नमाज पर बदला रहेगा शहर का यातायात

ये भी पढ़ें- कैंट इलाके से संदिग्ध ​युवक पाकिस्तानी दस्तावेज के साथ गिरफ्तार

ये भी पढ़ें- फैजाबाद: ईद के मद्देनजर डीआईजी ने पुलिस अधिकारियों संग किया रूटमार्च

ये भी पढ़ें- डीजीपी ने 5 किमी पैदल मार्च कर लिया ईद की सुरक्षा-व्यवस्था का जायजा

ये भी पढ़ें- मुजफ्फरनगर: शराब पी रहे नशेड़ियों ने सिपाही पर किया हमला, वर्दी फाड़ी

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें