उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिला स्थित दुधवा फील्ड डायरेक्टर रमेश पाण्डेय ने ऑपरेशन मानसून शुरू किया है। इस ऑपरेशन से कोई भी तस्कर बचकर नहीं भाग पायेगा। ये ऑपरेशन लांग रूट्स पर चलाया जा रहा है। ऑपरेशन ने दौरान डॉग स्क्वॉड, मेटल डिटेक्टर के साथ बम्पर चेकिंग की जा रही है। ऑपरेशन के तहत दुधवा के सभी रेंज में चेकिंग और जाँच अभियान लागातार जारी है।

अभियान से तस्करों में मची खलबली

दुधवा फील्ड डायरेक्टर के निर्देशन में कतर्निया डिवीजन और मुर्तिआ रेंज में छापेमारी के दौरान भारी मात्रा में जंगलों से तस्करी कर ले जाई जा रही खैर की लकड़ी बरामद की गई है। वन विभाग के कर्मचारी जंगलों से गुजरने वाले सभी वाहनों की सघन चेकिंग कर रहे हैं। चेकिंग के दौरान कई कुंतल लकड़ी बरामद कर वाहनों को सीज कर दिया गया। दुधवा फील्ड डायरेक्टर ने बताया कि रात्रि के समय में पेट्रोलिंग टीम दुधवा जंगल और बाघ रिजर्व के माध्य से गुजरने वाले वाहनों की जांच सुनिश्चित कर रही है। ये अभियान निरंतर चलेगा। बता दें कि वन अधिकारी रमेश पाण्डेय जहां भी रहते हैं, वहां ऐसा काम करते हैं कि लकड़ी माफियाओं के पसीने छूट जाते हैं। इस अभियान से तस्करों में खलबली मची हुई है।

आगरा में भी मनवाया था लोहा

रमेश पाण्डेय के नेतृत्व में वन विभाग ने पिछले 18 अगस्त से सघन चेकिंग अभियान चलाया था। इस अभियान में कुल 524 अवैध वाहन पकड़े गए थे। वन विभाग की टीम फिरोजाबाद-फतेहाबाद के बरी नामक स्थान पर वन उपज की जाँच करने पहुंची थी। चेकिंग के दौरान एक ट्रक को टीम ने रोकने का इशारा किया। लेकिन ट्रक चालक ने ट्रक रोकने की बजाय वन विभाग के कर्मचारियों पर ट्रक चढ़ाने की कोशिश की थी। उस समय उत्तर प्रदेश की आगरा जनपद में वन विभाग द्वारा रात में सघन चेकिंग अभियान के तहत जिले की सड़कों पर घूम रहे 524 अवैध वाहनों को पकड़ाकर 60 लाख रूपए से ज्यादा का राजस्व वसूला था।

[hvp-video url=”https://www.youtube.com/watch?v=GrvgB4ELQqw&feature=youtu.be” poster=”https://www.uttarpradesh.org/wp-content/uploads/2018/07/Untitled-1-copy-2.jpg” controls=”true” autoplay=”true” loop=”true” muted=”false” ytcontrol=”true”][/hvp-video]

ये भी पढ़ें- पुलिस की जांच में फर्जी निकली प्रॉपर्टी डीलर के घर पड़ी डकैती की कहानी

ये भी पढ़ें- लखनऊ: हजरतगंज में आईपीएस की बेटी से छेड़छाड़, विरोध पर पीटा

ये भी पढ़ें- रिश्ते के चाचा ने 6 साल की मासूम का अपहरण कर किया दुष्कर्म

ये भी पढ़ें- संस्कृति हत्याकांड: 20 हजार मोबाइल नंबर और 100 संदिग्धों से पूछताछ, नतीजा शून्य

ये भी पढ़ें- रिश्वत मांगने के आरोप में दो अधिकारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज

ये भी पढ़ें- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ स्टेमी इंडिया कांफ्रेंस का करेंगे उद्घाटन

ये भी पढ़ें- Exclusive: शिक्षा के मंदिर में प्रिंसिपल ने लड़की से की अश्लीलता, कैमरे में हुआ कैद

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें