उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा विधानसभा में बजट पेशी पर विपक्षी पार्टियों ने तीखी प्रतिक्रया दी। कांग्रेस का कहना है कि जब सरकार ही घपले और घोटाले वाली हो तो सरकार से अच्छे बजट की उम्मीद कैसे की जा सकती है। लोगों ने देखा है कि नीरव मोदी ने 11 हजार करोड़ रूपये का घोटाला किया है। वहीं सपा ने योगी सरकार के इस बजट को छल-कपट वाला बजट बताया है। कहा कि पिछले वित्तीय वर्ष का बजट कहां चला गया इसका कोई लेखा-जोखा नहीं है।

 

कांग्रेस ने कहा घपले और घोटाले वाली सरकार से अच्छे बजट की उम्मीद नहीं

यूपी कांग्रेस प्रवक्ता द्विजेन्द्र त्रिपाठी ने कहा केंद्र और प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार है। केंद्र सरकार का भी बजट लोगों ने देखा और आज उत्तर प्रदेश सरकार का बजट भी देख रहे हैं। किसी तरह से कोई भी चीज साफ नहीं है। 36000 करोड़ रुपए किसानों कर्ज माफी का, आज तक सरकार बताने में नाकाम रही है कि वह रुपया कहां से आया। लोगों ने देखा नीरव मोदी ने 11000 करोड़ रुपए का घोटाला किया है। जिस पार्टी के लोग लगातार घपले और घोटालों में लगे हो उस पार्टी की सरकार से अच्छे बजट की उम्मीद कैसे की जा सकती है..?

सपा ने कहा छल कपट से भरा हुआ है भाजपा सरकार का बजट

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी बजट पर बोलते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार का बजट छल कपट से भरा हुआ है, यह बजट आम जनता के लिए सबसे बड़ा धोखा है। उन्होंने कहा कि इस बजट में गरीब किसान और बेरोजगार युवा के भविष्य के लिए कोई योजना इस बजट में नहीं है। पिछले वित्तीय वर्ष का बजट कहां चला गया इसका कोई लेखा-जोखा नहीं है। अखिलेश सरकार के द्वारा किए गए कामों पर दोबारा यह सरकार दावा ठोक रही है। किसानों के साथ अन्याय हो रहा है, उन्हें उनकी लागत मूल्य नहीं मिल रही है उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था बदहाल है, फर्जी एनकाउंटर हो रहे हैं। इस बजट से जनता पूरी तरह निराश है और यह जनता के साथ धोखा है।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें