रायबरेली में होमोइको सेमिनार का आयोजन किया गया था, जिसमें विभिन्न होमियोपैथ के डाॅक्टर मौजूद थे। कार्यक्रम का उद्घाटन रायबरेली डीएम ने किया। कार्यक्रम का उद्देश्य होमियोपैथ का सर्वांगिण विकास करना है तथा इसी मुद्दे पर सेमिनार का आयोजन किया गया था। होमियोपैथ के लाभ आम आदमी तक पहुंच सके इसके लिए विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की गई। इस मौके पर डॉक्टर सुनील त्रिवेदी व अन्य डॉक्टर मौजूद रहे।

रायबरेली में होमियोपैथ चिकित्सा पद्धति को बढ़ावा देने के उद्देश्य से एक सेमिनार का आयोजन किया गया था। जिसमें होमियोपैथ के विभिन्न डाक्टर मौजूद थे। इस दौरान डाक्टरों ने चिकित्सा पद्धति को बढ़ावा देने के लिए विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की गई। जिसमें होमियोपैथ चिकित्सा पद्धति को कैसे आम आदमी तक पहुंचाएं तथा इसका लाभ आम आदमी अधिक से अधिक ले सके इस विषय पर चर्चा की गई। इस सेमिनार का उद्घाटन रायबरेली के जिलाधिकारी ने किया।

डाक्टरों ने प्रेसवार्ता के दौरान कहा कि हम एक ऐसी चिकित्सा पद्धति को बढ़ावा दे रहे है जिसमें समाज को पूर्णतया लाभ मिले। कहा कि हम होमियोपैथ के सर्वांगिण विकास के लिए ऐसी चिकित्सा पद्धति को आगे बढ़ाने का प्रयास कर रहे है जिससे हम जुड़े हुए है, जिससे समाज को पूर्णतया लाभ मिले। कहा कि हम होमियोपैथ चिकित्सा के इस पद्धति को आम आदमी तक लाभ पहुंचाने के लिए लगातार प्रयासरत है। बता दें कि इस सेमिनार का उद्घाटन जिलाधिकारी रायबरेली ने किया।

जिलाधिकारी ने किया सेमिनार का उद्घाटन

होमियोपैथ को बढ़ावा देने के लिए आयोजित की गई इस सेमिनार का उद्घाटन जिलाधिकारी रायबरेली ने किया। सेमिनार का उद्घाटन करने के बाद विभिन्न डाक्टरों ने होमियोपैथ के बढ़ावा के लिए विभिन्न सुझाव दिए। जिससे कि आम आदमी को होमियोपैथ का लाभ अधिक से अधिक मिल सके तथा उन्हें होमियोपैथ के बारे में अधिक से अधिक जानकारी प्राप्त हो सके। इस मौके पर डॉक्टर सुनील त्रिवेदी व अन्य डॉक्टर मौजूद रहे।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें