2 महीने से चल रहे भारी विरोध के बीच आज पद्मावत रिलीज़ हो रही है. इस फिल्म की शूटिंग से लेकर रिलीज़ तक विवादों का साथ रहा. राजस्थान के ऐतिहासिक राजपुताना गौरव के इर्दगिर्द घुमती इस फिल्म के नाम और महारानी पद्मावती को लेकर काफी विवाद हुआ. आलम ये रहा कि संजय लीला भंसाली और दीपिका की गर्दन काटने वाले को 5 करोड़ रु इनाम देने की घोषणा भी की गई. वहीँ करणी सेना की तरफ से विरोध प्रदर्शन लगातार जारी है. अहमदाबाद से लेकर यूपी-बिहार, राजस्थान, मध्यप्रदेश और गोवा के कई जिलों में इस सेना के कार्यकर्ताओं ने जमकर उत्पात मचाया और कानून व्यवस्था को ठेंगे पर रखते हुए अबतक करोड़ों की सम्पति को नुकसान पहुँचाया है.

वाराणसी में कड़ी सुरक्षा:

वाराणसी के सिनेमाघरों में कड़ी सुरक्षा देखने को मिल रही है. शहर के विभिन्न इलाकों में सिनेमाघरों व मल्टीप्लेक्सेस में थिएटर में पुलिस कर्मी दिखाई दिए. वहीँ सिनेमाहॉल की तरफ से भी सुरक्षा के इंतजाम किये गए हैं. फिल्म देखने के लिए भीड़ अब आने लगी है. शुरू में लोगों को थोड़ी परेशानी हो रही थी लेकिन सुरक्षा व्यवस्था कड़ी होने के बाद अब लोगों को परेशानी नहीं हो रही है और उन्होंने फिल्म देखना शुरू कर दिया है.

कानपुर में रिलीज़ हुई पद्मावत

कानपुर में कड़ी सुरक्षा के बीच सिनेमाघरों व मल्टीप्लेक्सेस में फिल्म पद्मावत रिलीज हो गई है जहाँ पहला शो हुआ शुरू हुआ. लोगों में उत्सुकता के साथ डर का माहौल भी था लेकिन पुलिस की मौजूदगी में लोगों को फिल्म देखने में दिक्कत नहीं आएगी, इसका दावा प्रशासन कर रहा है. बता दें कि कई जिलों में कानून-व्यवस्था को लेकर पद्मावत के रिलीज़ को रोका गया था और अब उन जिलों में फिल्म धीरे-धीरे रिलीज़ हो रही है.

लखनऊ पुलिस ने सिखाया करणी सेना को सबक:

लखनऊ में करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने उत्पात मचाना शुरू किया. इसके पहले सीएम योगी ने स्पष्ट शब्दों में कहा था कि कानून हाथ में लेने वालों को नहीं छोड़ा जायेगा और इसी का पालन करते हुए लखनऊ पुलिस ने जमकर डंडे बरसाए और करणी सेना के मंसूबों पर पानी फेर दिया था.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें