फिल्म पद्मावत की रिलीज को लेकर देशभर में विरोध प्रदर्शन का दौर जारी है। उत्तर प्रदेश के कई जिलों में हिंसा की खबरें प्रकाश में आईं। इनमें तोड़फोड़ और आगजनी की भी घटनाएं हुईं। मथुरा में ट्रेन रोककर असलहे लहराये गए। राजधानी लखनऊ में करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने आत्मदाह की कोशिश की।

मथुरा में ट्रेन रोककर असलहे लेकर प्रदर्शन

बता दें कि मथुरा में करणी सेना और क्षत्रिय समाज के लोगों ने ट्रेन रोककर संजय लीला भंसाली के खिलाफ नारेबाजी की। यहां आक्रोशित लोगों ने असलहे लहराये। विरोध में लोगों ने सिनेमाघरों के बाहर हंगामा किया। वहीं रोड पर गाड़ियों में तोड़फोड़ की और आगजनी भी की। आक्रोशित लोगों ने फिल्म निर्माता को फिल्म रिलीज न करने की चेतावनी दी।

मेरठ में सिनेमा घर के बाहर हुआ पथराव

मेरठ में पीवीएस मॉल में अज्ञात लोगों ने तोड़फोड़ कर दी। मॉल के बाहर कुछ लोग पहुंचे और उन्होंने एकदम से पत्थरबाजी कर दी। जिससे मॉल के कई शीशे चकनाचूर हो कर जमीन पर आकर गिर गए। मॉल में पत्थरबाजी की घटना को लेकर हड़कंप मच गया। मॉल के अंदर जो लोग थे वह डरकर मॉल के बाहर निकल गए। जिसके बाद मौके पर भारी पुलिस फोर्स पहुंची और पत्थरबाजों की तलाश तेज कर दी।

लखनऊ में आत्मदाह का प्रयास

फिल्म पद्मावत के रिलीज होने के विरोध में गोमतीनगर स्थित वेव मॉल के बाहर करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने बवाल काटा। यहां एक कार्यकर्ता ने अपने ऊपर मिटटी का तेल डालकर आग लगाने की कोशिश की। गनीमत रही मौके पर मौजूद पुलिस ने उसे पकड़ लिया। इस दौरान काफी देर तक अफरा तफरी का माहौल बना रहा।

इतिहास के साथ छेड़छाड़ बर्दाश्त नहीं करेंगे राजपूत

लखीमपुर में राष्ट्रीय क्षत्रिय महासभा ने फिल्म पद्मावत का विरोध किया। प्रदर्शन करियों ने भारतीय हिंदू संस्कृति की रानी पद्मावती को सती मां के रूप में पूजा जाता है फिल्म निर्देशक ने गलत तरीके से प्रदर्शित करने तथा राजपूतों के इतिहास के साथ खिलवाड़ किया है। उन्होंने फिल्म की रिलीज पर बवाल करने की चेतावनी दी है।

करणी सेना ने मुंडन करवा कर दर्ज कराया था विरोध

फैजाबाद में फिल्म पद्मावत के विरोध में करणी सेना ने मुंडन करवा कर अपना विरोध दर्ज कराया था। उन्होंने फिल्म की रिलीज पर हंगामे को चेतावनी दी है। हालांकि उत्तर प्रदेश में फिल्म के रिलीज होने और विरोध की ज्वाला भड़क रही है। अब देखने वाली बात ये होगी कि क्या फिल्म रिलीज हो पायेगी या नहीं।

जयपुर में असलहों का होगा प्रदर्शन

राजपूत करणी सेना के प्रदेश अध्यक्ष महिपाल सिंह मकराना ने जयपुर से बताया कि जौहर के लिए अब तक 1800 महिलाओं ने रजिस्ट्रेशन करवा लिया। करीब पांच हजार महिलाएं एक साथ जौहर करेंगी। इसी दिन राजपूत समाज के लोग भी केसरिया साफा बांधकर तलवार लहाएंगे।

फिल्म रिलीज करने के सुप्रीम कोर्ट के हैं आदेश

गौरतलब है कि विवादों से घिरी संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत पर विभिन्न राज्यों में लगाए बैन को सुप्रीम कोर्ट द्वारा हटाए जाने के बाद कई संगठन सड़कों पर उतर आए। संगठन फिल्म रिलीज होने पर अपना विरोध जता रहे हैं। वहीं सुप्रीम कोर्ट ने 25 जनवरी 2018 को फिल्म पद्मावत रिलीज होने के आदेश दिए हैं।

डीजीपी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के निर्देश का होगा पालन

उत्तर प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह ने फिल्म पद्मावत की रिलीज पर बयान देते हुए कहा कि सही समय पर सही कदम उठाएंगे। उन्होंने कहा कि फिल्म की रिलीज पर सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों का पालन किया जायेगा। किसी भी उपद्रवी को बख्शा नहीं जायेगा। कानून-व्यवस्था का उल्लंघन बर्दास्त नहीं किया जायेगा।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें