2 महीने से चल रहे भारी विरोध के बीच आज पद्मावत रिलीज़ हो रही है. इस फिल्म की शूटिंग से लेकर रिलीज़ तक विवादों का साथ रहा. राजस्थान के ऐतिहासिक राजपुताना गौरव के इर्दगिर्द घुमती इस फिल्म के नाम और महारानी पद्मावती को लेकर काफी विवाद हुआ. आलम ये रहा कि संजय लीला भंसाली और दीपिका की गर्दन काटने वाले को 5 करोड़ रु इनाम देने की घोषणा भी की गई. वहीँ करणी सेना की तरफ से विरोध प्रदर्शन लगातार जारी है. अहमदाबाद से लेकर यूपी-बिहार, राजस्थान, मध्यप्रदेश और गोवा के कई जिलों में इस सेना के कार्यकर्ताओं ने जमकर उत्पात मचाया और कानून व्यवस्था को ठेंगे पर रखते हुए अबतक करोड़ों की सम्पति को नुकसान पहुँचाया है.

गुलाब का फूल लेकर फिल्म न देखने की कर रहे अपील

हाथों में तिरंगा और गुलाब का फूल लेकर क्षत्रिय संगठन पहुंचा था. लालबाग के नॉवेल्टी सिनेमा हॉल के बाहर कई लोग जमा हो गए. कार्यकर्ताओं का कहना कि हम लोग सुप्रीम कोर्ट का सम्मान करते हैं तो गांधीगिरी के तरीके से यहाँ दर्शकों से निवेदन कर रहे हैं कि माँ बहन बेटी की इज्जत उछालने वाली फिल्म पद्मावत को न देखें. अगर उनका टिकट का पैसा बेकार जा रहा है तो हम उन्हें फूल के साथ साथ टिकट का पैसा भी देने को तैयार हैं.

लखनऊ पुलिस ने सिखाया करणी सेना को सबक:

कल राजधानी लखनऊ में करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने उत्पात मचाना शुरू किया. इसके पहले सीएम योगी ने स्पष्ट शब्दों में कहा था कि कानून हाथ में लेने वालों को नहीं छोड़ा जायेगा और इसी का पालन करते हुए लखनऊ पुलिस ने जमकर डंडे बरसाए और करणी सेना के मंसूबों पर पानी फेर दिया.

इलाहाबाद में आज नहीं होगी रिलीज़ ‘पद्मावत’

इलाहाबाद में आज किसी भी सिनेमाघर में पद्मावत नहीं रिलीज होगी. विरोध से डरे सिनेमाघरों के मालिकों ने एडवांस बुकिंग के बावजूद सभी शो रद्द किए गए हैं.

वाराणसी में आत्मदाह की कोशिश:

पद्मावत के रिलीज़ का विरोध करते हुये आईपी मॉल के बाहर एक युवक ने आत्मदाह की कोशिश की. फिल्म के रिलीज़ को लेकर देश भर में विरोध प्रदर्शन जारी है.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें