पुलवामा में आतंकी घटना के विरोध में जहां देशभर में विरोध-प्रदर्शन और श्रद्धांजलि सभाएं हो रही हैं, वहीं लखीमपुर खीरी के 12वीं के छात्र अमन सिंह गुलाटी ने शहीदों को श्रद्धांजलि देने का अनूठा तरीका निकाला है। वह शहीदों का पोर्ट्रेट बना रहे हैं। अमन शनिवार शाम सात बजे से जीपीओ पार्क के कोने में अपने लक्ष्य को पूरा करने में जुटे हैं। उनका कहना है कि वह सोमवार तक सभी शहीदों का पोर्ट्रेट बना देंगे। वह शनिवार से सोए नहीं है।

उनका कहना है कि जब तक सभी शहीदों का पोर्ट्रेट बन नहीं जाता, तब तक वह ब्रश नहीं छोड़ेंगे। अमन की मदद के लिए उनके रिश्ते के एक बड़े भाई आदेश साथ में हैं। रविवार रात 9.30 बजे तक अमन ने 27 र्पोर्टेट बना लिए थे। अमन के अनुसार धरना-प्रदर्शन से श्रद्धांजलि देना तो सही है, लेकिन सड़कों पर इससे लगने वाले जाम से आम आदमी को परेशानी हो रही है।

इसलिए उन्होंने अलग तरीके से श्रद्धांजलि देने का फैसला किया है। उनकी तमन्ना है कि वे हर तस्वीर शहीद परिवार के घर खुद पहुंचाएं। विद्यार्थी होने की वजह से कोई आय का साधन नहीं है। इसलिए अगर इसमें किसी की मदद मिल जाए तो वे शहीदों के परिवारों का हाल भी पेंटिंग के माध्यम से बयां कर सकते हैं। 12वीं के छात्र अमन सिंह गुलाटी बीएफए में दाखिला लेकर चित्रकार बनना चाहते हैं। अभी उनकी उम्र 18 साल छह माह है।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]अमन के नाम कई उपलब्धियां[/penci_blockquote]
अमन ने विभिन्न चित्रकला प्रतियोगिताओं में पुरस्कार जीते हैं। अमन के अनुसार, उन्होंने वर्ष 2016 में अमेरिकी संस्था की ओर से चित्रकला प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त किया था। वर्ष 2017 अगस्त में भारतीय जवानों को समर्पित विश्व की सबसे लंबी 880 फीट लंबी राखी बनाई थी। इसके अलावा वर्ष 2017 में विश्व का सबसे छोटा पोर्ट्रेट शहीद भगत का सिंह और विश्व का सबसे बड़ा पजल पोर्ट्रेट बनाने की उपलब्धि शामिल है। इन उपलब्धियों के लिए अमन को राज्यपाल पुरस्कृत कर चुके हैं।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”हिंदी की खबरें” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”post_tag” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें