बलिया। इश्क का भूत जब सिर चढ़कर बोलता है तो अच्छे अच्छे लोग भी पानी भरते हैं। ताजा मामले में बलिया जिले के बांसडीहरोड थाना क्षेत्र के एक गांव का है जहां एक युवक और किशोरी का प्यार इतना परवान चढ़ा कि गांव के परिजन सहित गांव के लोगों के विरूद्ध चले गए। जिसके बाद गांव वालों ने दोनों को गांव छोड़ने का फरमान जारी कर दिया। वहीं इस मामले में पुलिस अपना पल्ला झाड़ते नजर आई और गांव का मामला बताकर खुद ही निपटने की नसीहत दे डाली।

जानकारी के मुताबिक बलिया जिले के बांसडीहरोड थाना क्षेत्र के एक गांव में एक युवक और किशोरी के बीच प्यार हो गया। बताया जा रहा है कि युवक किशोरी के घर के सामने गाय चराता था। देखते ही देखते दोनों की नजरें मिली और प्यार हो गया। धीरे धीरे उनका प्यार परवान चढ़ने लगा।

[hvp-video url=”https://www.youtube.com/watch?v=QUIZ5l4lFRY&feature=youtu.be” poster=”https://www.uttarpradesh.org/wp-content/uploads/2018/06/Untitled.jpg” controls=”true” autoplay=”true” loop=”true” muted=”false” ytcontrol=”true”][/hvp-video]

छिप-छिपकर मिलते थे गांव के बाहर

बताया जा रहा है कि दोनों गांव के बाहर एक दूसरे से मिलते रहते थे। अक्सर इन्हें साथ देखा जाने लगा। धीरे-धीरे गांव वालों को इनपर आशंका बढ़ने लगी। आशंका के आधार पर ग्रामीणों ने युवक से कड़ाई से पूछताछ की तो मामला उजागर हो गया।

तीन दिनों तक चली पंचायत

जब युवक किशोरी के प्यार की कहानी जब परिवार को पता चली तो दोनों पक्षों में जमकर हंगामा हुआ। हंगामे को देखते हुए दोनों परिवारों की पंचायत बुलाई गई। पंचायत में दोनों को अलग रहने की नसीहत दी गई। मगर प्यार की गहराई में डूब चुके युवक और किशोरी एक दूसरे से अलग नहीं होना चाहते थे।

गांव छोड़ने का सुनाया फरमान

एक दूसरे से किसी भी अवस्था में अलग ना होने की युवक और किशोरी कसम खा चुके हैं। दोनों के अपनी जिद पर अड़ जाने के कारण परिजन भी उन्हें अब अपने साथ नहीं रखना चाहते हैं। गांव के पंचायत में दोनों को गांव से निष्कासित किए जाने का फैसला किया गया और दोनों को गांव से बाहर छोड़ दिया गया।

गांव का नहीं खराब करना चाहते माहौल

गांव के प्रधान प्रतिनिधि राजकुमार पाठक सहित ग्रामीणों का कहना है कि हम गांव का माहौल खराब नहीं करना चाहते हैं। आज इन्होंने ऐसा काम किया है कल गांव का कोई और ऐसे काम को अंजाम देगा। जिससे पूरे गांव का माहौल खराब हो जाएगा। जिसमें पंचायत में सामूहिक रूप से निर्णय लिया गया है कि दोनों को गांव से बाहर निकाल दिया जाए। प्रधान प्रतिनिधि का कहना है कि इस बावत थानाध्यक्ष को सूचित किया गया था लेकिन उन्होंने भी दोनों को गांव से भगाने की बात कही।

बीए में पढ़ता है युवक तो हाईस्कूल में पढ़ती है किशोरी

बता दें कि युवक शहर के ही एक काॅलेज में बीए अंतिम वर्ष का छात्र हैं वहीं किशोरी ने इस वर्ष हाईस्कूल की परीक्षा उत्तीर्ण की है। इस बावत युवक का कहना है कि हमारे प्यार किए जाने की सजा केे रूप में हमें गांव से बाहर निकाला जा रहा है।

वहीं इस मामले में थानाध्यक्ष सत्येन्द्र राय का कहना है कि इस मामले में कोई तहरीर नहीं मिला है। तहरीर मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें- 

बिजनौर: गरीब माँ ने आर्थिक तंगी के चलते 2 लाख में बेच दी बेटी

सुसाइड वाले दिन सुबह 7:30 बजे राजेश को ATS दफ्तर से किसका आया था फोन

मुख्यमंत्री कार्यालय के बाहर महिला ने मासूम बेटी संग किया आत्मदाह का प्रयास

प्रमुख सचिव पर 25 लाख की रिश्वत मांगने का आरोप लगाने वाले अभषेक गुप्ता गिरफ्तार

हमारी खबर पर गांव में लगे हैंडपंप, ग्रामीणों ने बोला थैंक्यू

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें