केन्द्र सरकार पर हमलावर कांग्रेस ने आज यानि 10 सितंबर को पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों पर अपना गुस्सा जाहिर करने के लिए भारत बंद बुलाया है. कांग्रेस का दावा है कि इस बंद को कई राजनीतिक दलों का समर्थन हासिल है वहीँ राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र अमेठी में कांग्रेस के भारत बन्द का आंशिक असर ही दिखाई पड़ा.

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]सत्तारूढ़ सरकार ने आम आदमी का जीना किया मुहाल: कॉंग्रेस [/penci_blockquote]

कांग्रेस के नेताओ ने कहा कि बंद के माध्यम से सरकार को जगाना और जनता के गुस्से को सामने लाना है. बता दें कि कांग्रेस पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों पर केन्द्र सरकार पर लगातार हमला कर रही है. कांग्रेस ने भारत बंद बुलाने के पीछे की वजह बताते हुए कहा कि इंधन की कीमतों और एक्साइज ड्यूटी में बढ़ोत्तरी ने आम आदमी का जीना मुहाल कर दिया है.

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]एक्साइज ड्यूटी और अत्यधिक वैट को तत्काल कम करना चाहिए[/penci_blockquote]

राज्यों में एक्साइज ड्यूटी और अत्यधिक वैट को तत्काल कम करना चाहिए, पेट्रोल और डीजल को भी जीएसटी में लाना चाहिए, पेट्रोल और डीजल पर एक्साइज ड्यूटी कई फीसद बढ़ गया है. कांग्रेस ने ने कहा कि केंद्र ने पिछले चार साल में ईंधन पर उत्पाद शुल्क लगाकर कई लाख करोड़ रुपये की कमाई की है और सरकारी खजाना भरने के लिए यह राशि आम आदमी से ली है.

कांग्रेस ने भारत बन्द के लिए की थी अपील:

गौरतलब हो एक दिन पूर्व ही कॉग्रेसी नेताओ ने भारत बंद को सफल बनाने के लिए स्‍थानीय व्‍यापरियों से अपील भी की थी कोंग्रेसी नेताओं ने कस्बे के प्रमुख व्‍यापारियों से संपर्क कर बंद को सफल बनाने की अपील की थी.
कांग्रेसी कार्यकर्ताओ ने कस्बे के व्‍यापारिक प्रतिष्‍ठानों के व्‍यापारियों के पास जाकर उनसे अपनी दुकानें बंद रखकर समर्थन देने का अनुरोध किया।

कांग्रेस ने पूर्व विधायक जगदीशपुर राधेश्याम ने बताया कि हमारा बंद शांतिपूर्ण है, सभी व्‍यापारियों और दुकानदारों से आग्रह किया गया है कि वे पेट्रोल, डीजल एवं गैस के दामों में बढ़ोत्तरी के खिलाफ बंद का समर्थन करते हुए अपने प्रतिष्‍ठान को आज बंद रखें. उन्‍होंने कहा कि केन्‍द्र की मोदी सरकार जनता से किए वादे पूरे करने में असफल रही है, पेट्रोल-डीजल के दाम रोज बढ़ रहे हैं, जनता मंहगाई से परेशान है, सरकार को जनता की चिंता नहीं है.

[hvp-video url=”https://www.youtube.com/watch?v=aH4jucwoJg0&feature=youtu.be” poster=”https://www.youtube.com/watch?v=aH4jucwoJg0&feature=youtu.be” controls=”true” autoplay=”true” loop=”true” muted=”false” ytcontrol=”true”][/hvp-video]

इनपुट- राम मिश्रा

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”अमेठी न्यूज़” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”date”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें