दुबई से लखनऊ आ रहे एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान (आईएक्स-194) में एक यात्री की हरकत से खलबली मच गई। यात्री अपने सारे कपड़े उतारकर विमान में ही टहलने लगा। यह प्लेन दुबई से लखनऊ के लिए उडऩ पर था। यात्री अपने कपड़े उतारकर विमान के अंदर एक से दूसरे सीट तक चलने लगा जिससे उसमें बैठे अन्य यात्री असहज हो गए। प्लेन में कई महिला यात्री भी मौजूद थीं। तहजीब के लिए विख्यात लखनऊ आ रहे एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान में एक यात्री ने ऐसा काम किया कि विमान में बैठे में तमाम यात्री शर्मसार हो गए। लखनऊ आने पर यात्री को सुरक्षा कर्मियों के हवाले कर दिया गया। अब मामले की जांच हो रही है।

जानकारी के मुताबिक, फ्लाइट 12:05 बजे लखनऊ एयरपोर्ट पर उतरी (लैंड हुई) यात्री को सुरक्षाबलों के हवाले कर दिया गया। नग्न यात्री को सिक्योरिटी को सौंप दिया गया। एयर इंडिया एक्सप्रेस के प्रवक्ता ने बताया कि फ्लाइट के कैप्टन के निर्देशों के मुताबिक यात्री को लखनऊ एयरपोर्ट पर सुरक्षाबलों के हवाले कर दिया गया, जहां अभी जांच की जा रही है। इसके बाद यही फ्लाइट बाद में लखनऊ से दुबई के लिए 2 बजकर 5 मिनट पर रवाना हुई। फ्लाइट में ऐसे कई अजीबोगरीब मामले सामने आए हैं। हाल ही दिल्ली से कोलकाता जाने वाली फ्लाइट में दो घंटे तक अफरातफरी का माहौल रहा।

दरअसल दिल्ली से फ्लाइट संख्या यूके 707 जब कोलकाता उड़ान भरने के लिए रनवे पर दौड़ा तभी एक पैसेंजर को सिगरेट पीने की तलब लगी। वो क्रू मेम्बर से कहने लगा कि बिना सिगरेट पिए वो कोलकाता नहीं जाएगा। करीब बीस मिनट तक क्रू मेंबर ने उसकी मान मनौव्वल की लेकिन पैसेंजर अपनी बात पर अड़ा रहा। इसके बाद यात्री ने कपड़े उतार दिए और हंगामा करने लगा। विमान के दो कर्मियों ने यात्री पर कंबल डालकर इसकी जानकारी एयरलाइन कंपनी को दी। इसके बाद क्रू मेम्बर उस यात्री को पकड़कर तब तक बैठे रहे, जब तक फ्लाइट लैंड नहीं हो गई। यात्री ने ऐसा क्यों किया है, इसको लेकर स्थिति साफ नहीं हो पाई है। घटना कल विमान में हुई। उस समय उसमें करीब 150 से ज्यादा यात्री मौजूद थे। आखिरकार फ्लाइट को दोबारा दिल्ली दोबारा डायवर्ट कराना पड़ा।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”हिंदी की खबरें” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”post_tag” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें