राजधानी लखनऊ पीजीआई थाना क्षेत्र स्थित संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान (एसजीपीजीआई) में उस समय हड़कंप मच गया जब यहाँ इलाज कराने आया एक मरीज फांसी के फंदे पर लटका मिला। मरीज को फांसी पर लटका देख अस्पताल में हड़कंप मच गया। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को नीचे उतारा और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने मरीज के परिजनों को सूचना दे दी है। घटना से मृतक के घर में कोहराम मचा हुआ है। डॉक्टरों के मुताबिक, मरीज नितिन आंतों में छोटे-छोटे घाव थे। चार साल पहले भी इलाज के लिए आया था, उस दौरान दवा से ठीक हो गया था। लेकिन दोबारा परेशानी होने पर फिरसे भर्ती हुआ।

जानकारी के मुताबिक, मूलरूप से पीलीभीत निवासी नितिन गंगवार (37) पुत्र अशोक लंबे समय से लिवर की बीमारी से ग्रसित था। मृतक नितिन के दो बच्चे शौर्य (11) सक्षम (8) हैं। मृतक के पिता अशोक गंगवार ने बताया कि कई जगह दिखाने के बाद एसजीपीजीआई में 19 दिसंबर को इलाज के लिए ट्रांसप्लांट यूनिट बेड नंबर सात पर भर्ती कराया था। बेटे की पत्नी कुसुमलता उसके बेड के पास ही थी। पत्नी के मुताबिक, रात करीब दो बजे बेड से उठ कर बाथरूम गए थे। दो घंटे तक सभी लोगों ने इंतजार किया, जब नहीं लौटे तो खोजा गया। बाहर जाकर देखा तो लिवर ट्रांसप्लांट विभाग की छठी मंजिल की सीढ़ियों में लगी रेलिंग पर मफलर के सहारे शव लटकता हुआ दिखा। पत्नी की चीखसुनकर मौके पर लोग पहुंचे। पुलिस ने मौके पर पहुंच शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]डिप्रेशन में आकर मरीज ने उठाया खौफना‍क कदम [/penci_blockquote]
परिजनों के मुताबिक, नितिन बीमारी के चलते काफी गुमसुम रहने लगा था। किसी से भी बात करने पर जल्‍दी ही चिड़चिड़ा जाता था। माना जा रहा है कि डिप्रेशन के कारण नितिन ने यह कदम उठाया है। फिलहाल पुलिस सभी पहलुओं की जांच कर रही है। नितिन की पत्नी कुसुमलता ने बताया कि सुबह करीब तीन बजे वह बाथरूम जाने के लिए निकला था। जब काफी समय तक वापस नहीं आया तो पत्नी ने खोजबीन शुरू की। बताया जा रहा है कि नितिन अपनी बीमारी को लेकर काफी परेशान था। जिसके कारण उसने ये खौफनाक कदम उठा लिया। नितिन का शव लिवर ट्रांसप्लांट विभाग की छठी मंजिल की सीढ़ियों से लगी रेलिंग पर मफलर के सहारे लटकता पाया गया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर उसका शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”Crime News” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”post_tag” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें