उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने पीसीएस मैन्स 2017 की परीक्षा की तारीख जारी कर दी हैं. परीक्षा 18 जून से 6 जुलाई के बीच होने हैं. इसी को लेकर आज अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर निशाना साधा.

ट्वीट कर अखिलेश ने सरकार पर साधा निशाना:

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री ने आज पीसीएस की मुख्य परीक्षा में सम्मिलित होने वाले अभ्यर्थियों की चिंता करते हुए परीक्षा की तिथि को लेकर एक ट्वीट किया. अखिलेश यादव ने इस ट्वीट के जरिये योगी सरकार पर निशाना साधा.

मामला 18 जून को होने वाली UP PCS MAINS 2017 की परीक्षा का हैं. जिसको लेकर अखिलेश ने आज ट्वीट करते हुए लिया कि, “परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों को पूरे एक महीने की भी तैयारी का समय न दिया जाना उनके साथ अन्याय है. सरकार को इसकी तारीख़ बढ़ानी चाहिए. ये युवाओं के भविष्य का सवाल है.”

बता दें कि उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने पीसीएस मुख्य परीक्षा की तिथि की घोषणा कर दी हैं. जिसके अनुसार 18 जून से 6 जुलाई के बीच परीक्षाएं संचालित होनी हैं. मुख्य परीक्षा में 14032 अभ्यर्थियों को शामिल होना है।

18 जून से होनी है परीक्षा:

पीसीएस मुख्य परीक्षा दो पालियों सुबह 9.30 से अपराह्नन 12.30 और अपराह्न दो से शाम पांच बजे तक आयोजित की जाएगी। केवल सामान्य अध्ययन प्रथम प्रश्नपत्र की अविध सुबह 9.30 से 11.30 बजे और सामान्य अध्ययन द्वितीय प्रश्नपत्र की अवधि अपराह्न 2.30 से 4.30 बजे तक होगी।

गौरतलब हैं कि यूपी लोक सेवा आयोग से जनवरी 2018 में जारी पीसीएस प्रारम्भिक परीक्षा 2017 के परिणाम को 120 याचिकाओं ने इलाहाबाद हाईकोर्ट ने चुनौती दी थी.

बता दें कि परीक्षा की तिथि आने के बाद कई अभ्यर्थी पीसीएस मुख्य परीक्षा टालने की मांग कर रहे हैं। इसके लिए मुख्यमंत्री को भी ज्ञापन दिया गया था।
हालांकि आयोग के सचिव जगदीश पहले ही स्पष्ट कर चुके थे कि परीक्षा किसी भी सूरत में नहीं टलेगी

कुंभ 2019: महामंडलेश्वर बनेंगी 5 दलित महिलाएं

मुजफ्फरनगर-सहारनपुर हाइवे पर टोल प्लाजा हुआ भगवा

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें