आखिर तीन दिन के बाद कासगंज हिंसा के मामले में शांति कायम हो गई। रविवार को यहां अलीगढ़ कमिश्नर सुभाष चंद्र शर्मा ने एक बैठक कर अधिकारियों से चर्चा की। इसके बाद दुकानदारों ने खुद जिम्मेदारी लेकर दुकानें खोल दीं। दुकानदारों का कहना है कि हम सब एक है आपस में नहीं लड़ेंगे और एकता की मिसाल कायम करेंगे। वहीं आईजी संजीव कुमार ने कहा है कि हालात कंट्रोल में हैं। मुख्य अभियुक्त की गिरफ़्तारी के लिए दबिश दी जा रही है। उसके घर से एक देशी बम और पिस्तौल भी बरामद किया गया है।

उत्तर प्रदेश के कासगंज जिला में हिंसा के दौरान चंदन की मौत के बाद रविवार को तीसरे दिन भी छिटपुट घटनाओं का दौर जारी रहा। कई इलाकों में आज भी आगजनी की घटनाएं हुई। कुछ बंद पड़ी कुछ दुकानों को आग के हवाले कर दिया गया, कहीं पुलिस ने सब्जी खरीद रहे लोगों को पीटा। हालांकि चंदन की हत्या का आरोपी शकील अभी भी फरार है, जबकि आज उसके घर से तलाशी के दौरान पुलिस ने देशी बम और पिस्टल बरामद की है। पुलिस लगातार सघन तलाशी अभियान चलाकर दोषियों को पकड़ने की कोशिश में जुटी हुई है।

यूपी कोका कानून के तहत हो रहा काम

कैबिनेट मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने एक बयान में कहा कि घटना बहुत ही दुःखद है। किसी भी अपराधी को बख्शा नहीं जायेगा। उन्होंने कहा कि सामूहिक अपराध के लिए ही यूपी कोका को लाये हैं। ऐसी घटना की पुनरावृत्ति नहीं होनी चाहिए। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि राजधानी लखनऊ में बढ़ रहे अपराध का खुलासा हो रहा है लेकिन मीडिया खुलासे के मामले को उतना नहीं दिखती जितना और किसी अपराधों को दिखाती है।

मीडिया पर फोड़ा टीकरा

उन्होंने भाजपा सरकार में ध्वस्त हो रही कानून-व्यवस्था का टिकरा मीडिया पर फोड़ते हुए कहा कि मीडिया केवल घटना 10 बार को दिखा रही है। खुलासा होने पर मीडिया नहीं दिखा रही है। नगर विकास मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने कहा कि अपराधी पकड़े भी जा रहे हैं। घटनाओं को रोकने के लिए यूपी कोका बना है कोई भी अपराधी बच नहीं सकता। उन्होंने कहा कि पिछले 24 घंटे से कासगंज में कोई घटना नहीं हुई है और स्थिति नियंत्रण में है। पुलिस इस हिंसा में सख्त कार्रवाई की जा रही है।

डीजीपी ने की अफवाह ना फैलाने की अपील

उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह ने कहा है कि अफवाह न फैले इसलिए कासगंज में इन्टरनेट सेवाओं को रोका गया था। बाहरी नेताओं के आने से माहौल ख़राब हो सकता है, इसलिए उनकी एंट्री पर रोक है। उन्होंने कहा कि स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है। डीजीपी ने अपील की है कि कोई भी अफवाह ना फैलाये ताकि शांति व्यवस्था बनी रहे।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें