जिस देश का नमक खाते हैं, जिस देश की मिट्टी में पैदा होते हैं और उसी में दफन हो जाते हैं उसी देश की आन-बान-शान कहे जाने वाले तिरंगा का कुछ नापाक इरादों वाले लोगों ने अपमान किया है। जिस तिरंगे के लिए देश युवा आए दिन खुशी-खुशी बार्डर सहित विभिन्न दुर्गम स्थानों पर कार्य करते हुए अपनी शहादत देने से पीछे नहीं हटते वहीं इस तरह से देश के कुछ गैर जिम्मेदार नागरिकों द्वारा राष्ट्रीय झण्डे का अपमान कर रहे हैं, यह अत्यंत निन्दनीय कार्य है। जानकारी के मुताबिक यूपी के बुलंदशहर के सिकंदराबाद में तिरंगे पर कुछ व्यक्तियों द्वारा जुआ खेला गया। जिसका वीडियो वायरल हो गया। वीडियो वायरल होते ही पुलिस के हाथ-पांव फूलने लगे और अानन फानन में वीडियो फूटेज के आधार पर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस बाकी आरोपियों की तलाश में दबिश दे रही है।

सोशल मीडिया पर हुआ वीडियो वायरल

बता दें कि मंगलवार को सोशल मीडिया पर जमीन पर तिरंगा चादर की तरह बिछाकर कुछ युवकों द्वारा जुआ खेला जा रहा था। जिसमें लगभग आधा दर्जन लोगों को जुआ खेलते हुए दिखाई दे रहे हैं। इतना ही नहीं जुआ खेलने में मशगूल एक युवक तो तिरंगे के ऊपर अपने चप्पल को लेकर बैठा है। तिरंगे में बने अशोक चक्र के स्थान पर उक्त जुआरियों द्वारा पत्ते फेंका जा रहा है। तिरंगे पर जुआ खेलते हुए कुछ युवकों का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस-प्रशासन में हड़कंप मच गया था।

सिपाही के तहरीर पर दर्ज हुआ मुकदमा

सूत्रों की मानें तो इसकी शिकायत पुलिस से की गई थी, लेकिन पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई। वीडियो जैसे ही वायरल हुआ पुलिस प्रशासन हरकत में आ गया। शिकायत पर कार्रवाई नहीं करने वाली पुलिस ने वीडियो वायरल होते ही सिपाही महावीर की तहरीर पर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की थी।

वीडियो फूटेज के आधार पर पुलिस ने किया गिरफ्तार

इस मामले में पुलिस ने वीडियो फुटेज के आधार पर करीब आधा दर्जन लोगों को चिन्हित किया था। कोतवाल गिरीश कुमार कोटिया ने बताया कि शुक्रवार को दबिश देकर चिन्हित आरोपी खत्रीवाड़ा निवासी विनोद पुत्र कमल, राजवीर पुत्र टेकचंद, सोहनलाल पुत्र मोहर सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया। बताया कि बाकी आरोपियों की तलाश में दबिश दे रही है। जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

ये भी पढ़ेंः प्रेस कांफ्रेंस में बोले अखिलेश, लगता नहीं कि राजा भैया है हमारे साथ

ये भी पढ़ेंः डीजीपी ने सुबह तड़के ‘वीमेन पॉवर लाइन 1090’ का औचक निरीक्षण किया

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें