विश्व स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर शनिवार को यूनाइट फाउंडेशन ने मेडिक्स सुपर स्पेशिलिटी हॉस्पिटल के साथ मिलकर दो दिवसीय ग्रांड रक्तदान शिविर का आयोजन किया। जिसका उद्घाटन महापौर मेयर संयुक्ता भाटिया ने किया। इस रक्तदान शिविर में 75 रक्तदाताओं ने अपना रक्त दिया, जिसमें दिव्यांगजनों ने भी बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया।

रक्तदान करने से तेजी से बढ़ता है खून

इस मौके पर लखनऊ की महापौर संयुक्ता भाटिया ने कहा कि रक्तदान महादान है। इसमें लोगों को बढ़चढ़कर सहभागिता निभानी चाहिए। ब्लड डोनेट करने से कई जिंदगियों को बचाया जा सकता है। मेडिक्स का यह प्रयास सराहनीय है कि लखनऊ में स्वास्थ्य को लेकर समस्त सुविधाएं उपलब्ध हैं। मरीजों को शहर से बाहर जाने की जरूरत नहीं पड़ेगा। रक्तदान से हम एक दूसरे से जुड़ते भी हैं। ईश्वर ने सबको एक समान बनाया है। लोगों में भ्रांतियां भी हैं कि ब्लड देने से कमजोरी आती है। लेकिन हम सबको जागरूक होना होगा कि ब्लड देने के बाद शरीर में तेजी से ब्लड बढ़ता भी है।

स्वास्थ्य और स्वच्छता का आपस में है तालमेल

उन्होंने कहा कि शहर का मेयर होने के नाते वह डेली एक वार्ड का दौरा करती हैं। स्वच्छता अभियान के लिए युद्ध स्तर पर कार्य जारी है। उनका सपना है कि लखनऊ स्वच्छता में एक नम्बर पर हो। इसके लिए जनता का साथ जरूरी है। स्वास्थ्य और स्वच्छता का आपस में तालमेल है। स्वच्छता के लिए एक साथ जुड़ें और शहर को इतना सुंदर बनाएं की लखनऊ का नाम पहले पॉयदान पर हो।

फूलगुच्छ देकर किया गया स्वागत

महापौर ने इससे पहले पूरे हास्पिटल का भ्रमण किया। यूनाइट फाउंडेशन के भास्कर दुबे, संदीप पांडेय, राधे श्याम दीक्षित और शेखर उपाध्याय तथा मेडिक्स हॉस्पिटल के मार्किटिंग हेड अभिषेक सिंह ने इस मौके पर फूलगुच्छ देकर उनका स्वागत किया। कार्यक्रम में मेडिक्स हॉस्पिटल के चेयरमेन डॉक्टर सुशील गट्टानी, डॉक्टर मयंक सोमानी, ब्रांडिंग हेड मेडिक्स हॉस्पिटल, मार्किटिंग हेड अभिषेक सिंह व यूनाइट फाउंडेशन के पदाधिकारी भास्कर दुबे, संदीप पांडेय, राधे श्याम दीक्षित, शेखर उपाध्याय, समाधान फाउण्डेशन के अरुणेन्द्र कुमार श्रीवास्तव समेत दर्जनों लोग मौजूद रहे।

ये भी पढ़ेंः स्वामी विवेकानंद लॉ कॉलेज प्रशासन पर धोखाधड़ी का आरोप, छात्रों का हंगामा

ये भी पढ़ेंः सलमान खान लगाते हैं तिलक, वे नहीं मुसलमान- सपा विधायक

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें