मैनपुरी के लालपुरा गाँव में सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज ग्राम स्वराज अभियान के अंतर्गत चौपाल लगाई। इस दौरान सीएम योगी ने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए राज्य सरकार की योजनायें बताई और जनता को उनसे मिलने वाले लाभ के बारे में भी बताया। इस दौरान सीएम योगी के साथ ही राज्य सभा सांसद हरनाथ यादव समेत कई बड़े नेता मौजूद रहे थे। एक ओर सीएम योगी जहाँ जनता के बीच जाकर उन्हें सरकार की योजनाओं के बारे में बता रहे हैं वहीँ दूसरी तरफ उसी जनता को सीएम योगी से मिलने से रोका जा रहा जिसकी बानगी मैनपुरी के कार्यक्रम में देखने को मिली।

कांग्रेस पर बोला हमला :

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने मैनपुरी में कार्यक्रम में बोलते हुए कांग्रेस को भ्रष्टाचार की जननी करार दिया। योगी ने कहा कि राजीव गांधी देश के असहाय प्रधानमंत्री थे। उन्होंने कहा था कि सौ पैसे में सिर्फ दस पैसे ही विकास के लिए पहुंचते हैं। 90 पैसे बिचैलिये खा जाते हैं। राजीव गांधी भ्रष्टाचार पर अंकुश नहीं लगा सके थे। जिला मैनपुरी के गांव ललूपुर में आयोजित चौपाल में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भाजपा सरकार ने भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाया है। योजनाओं का लाभ सीधे अब लाभार्थी के खाते में पहुंच रहा है। सरकार जन धन योजना के तहत लोगों के खाते खोल रही है। इससे बिचैलियों पर अंकुश लगा है। चौपाल में उन्होंने विकास कार्यों की जानकारी जनता को दी। संवाद करके जनता से मिलने वाले लाभ के बारे में पूछा।

शिकायतकर्ताओं को रोका गया :

मैनपुरी में ग्राम चौपाल में शामिल होने के बाद मुख्यमंत्री योगी ने विकास भवन सभागार में समीक्षा बैठक की। इसके बाद उन्होंने ट्रांजिस्ट हॉस्टल में भाजपा कोर कमेटी के पदाधिकारियों के साथ बैठक की।  इस दौरान प्रभारी मंत्री गिरीश चंद्र यादव, पंचायतीराज मंत्री भूपेंद्र सिंह, विधायक रामनरेश अग्निहोत्री आदि मौजूद रहे लेकिन चौपाल के लिए पहुंचने वाले लोगों को प्रशासन द्वारा रोका गया। सीएम योगी की चौपाल में कई लोग अपनी समस्या लेकर पहुंचे थे लेकिन वे योगी आदित्यनाथ के पास भी नहीं फटक पाए। प्रशासन ने उन लोगो को सीएम के पास तक जाने नहीं दिया।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें