2019 के लोकसभा चुनावों के लिए समाजवादी पार्टी ने तैयारी शुरू कर दी है। लोकसभा चुनावों के पहले कैराना सीट पर होने वाला उपचुनाव सभी पार्टियों के लिए एक बड़ी चुनौती है। भाजपा से जहाँ दुवंगत सांसद हुकुम सिंह की बेटी मृगांका सिंह का टिकट लगभग पक्का बताया जा रहा है तो वहीँ सपा अब भी बसपा से समर्थन के इंतजार में है और अपने प्रत्याशी के नाम पर मंथन कर रही है। इस बीच पार्टी कार्यकर्ताओं ने अखिलेश यादव को सीधे तौर पर एक दिग्गज नेता को प्रत्याशी बनाने की धमकी दे दी है।

पंचायत में हुआ फैसला :

कैराना के कांधला थानाक्षेत्र के गांव डुढ़ार में कश्यप समाज के लोगों ने एक पंचायत का आयोजन किया था। इस ग्राम पंचायत में लोगो ने पूर्व मंत्री सुधाकर सिंह कश्यप को कैराना से समाजवादी का प्रत्याशी बनाए जाने की मांग रखी गई। पूर्व मंत्री कश्यप को प्रत्याशी न बनाए जाने पर लोगो ने चुनाव के बहिष्कार की चेतावनी भी दे दी है। दरअसल डुढ़ार निवासी भंवर सिंह की एक सड़क हादसे में मौत हो गई थी। पीड़ित परिवार के घर पूर्व राज्यमंत्री सुधाकर सिंह कश्यप सांत्वना देने के लिए गए थे। इसके अलावा सुधाकर ने पीड़ित परिवार को हर तरह मदद करने का आश्वासन भी दिया। इसके बाद ही कश्यप समाज के लोगों ने गाँव में सुधाकर सिंह को कैराना से उपचुनाव में सपा प्रत्याशी बनाने को लेकर एक पंचायत का आयोजन किया था।

 

ये भी पढ़ें: बरेली में सपा ने हाजी गुड्डू समेत बदले तीनों जिला उपाध्यक्ष

 

लोगो ने दी चेतावनी :

ग्राम पंचायत में पहुंचे कई गांवों के कश्यप समाज के लोगों ने कहा कि हमारा समाज आज तक अपना बहुमूल्य वोट देकर दूसरी जाति के लोगों को चुनता आया है। चुनाव जीतने के बाद प्रत्याशी उनकी सुध नहीं लेते हैं। सुधाकर सिंह कश्यप समाज के लोगों का नेतृत्व कर न्याय दिलाने की लड़ाई लड़ रहे हैं। अतः समाज के लोग चाहते हैं कि समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव कैराना लोकसभा से उन्हें प्रत्याशी घोषित करें। समाज के लोगों ने चेतावनी दी है कि अगर सुधाकर सिंह कश्यप को प्रत्याशी नही बनाया गया तो समाज के लोग चुनाव का बहिष्कार करेंगे। इसके अलावा समाज के लोग सुधाकर सिंह को निर्दलीय चुनाव लड़वाएंगे। पंचायत के फैसले पर सुधाकर सिंह कश्यप का कहना है कि सपा हाईकमान के हर आदेश का पालन किया जाएगा।

 

ये भी पढ़ें: बीजेपी विधायक की लस्सी में निकली लोहे की कील

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें