केन्द्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान आज वाराणसी पहुंचे. धर्मेंद्र प्रधान ने यहाँ पत्रकारों से बात की. WHO की सूची में वाराणसी को तीसरा सबसे प्रदूषित शहर घोषित किये जाने पर धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि प्रदुषण कम करने के लिए कार्य किये जा  रहे है. 

पीएम अगले दौरे पर गेल की ऊर्जा गंगा योजना का करेंगे लोकार्पण: 

केन्द्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे. धर्मेंद्र प्रधान ने यहाँ पत्रकारों से बात की. WHO की सूची में वाराणसी को तीसरा सबसे प्रदूषित शहर घोषित किये जाने पर धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि प्रदुषण कम करने के लिए कार्य किये जा  रहे है.
WHO द्वारा जारी सबसे प्रदूषित शहरों में वाराणसी का तीसरा स्थान है. जिसपर सवाल करने पर धर्मेंद्र प्रधान ने बताया कि पीएनजी सीएनजी और एलपीजी का व्यवहार वाराणसी में बढ़ाने की योजना है, इससे स्वाभाविक तौर पर प्रदूषण कम होगा।
 उन्होंने कहा की प्रदूषण घटाने के प्रयास में सीधा-सीधा ये हस्तक्षेप है।
इसके अलावा उन्होंने बताया कि, “वाराणसी में 70 हजार से ज्यादा एलपीजी कनेक्शन उज्ज्वला योजना के तहत लग गई है। अगले महीने से png और cng भी आ जायेगी। इससे प्रदूषण कम होगा।”
केन्द्रीय पेट्रोलियम मंत्री ने बढ़ते पट्रोल डीजल के दामों पर पूछे गये एक सवाल में कहा, “अंतरराष्ट्रीय बाजार में जब पेट्रोल-डीजल के दाम कम होंगे तब यहाँ भी हो जाएगा। फिलहाल दाम स्थिर है।”
धर्मेंद्र प्राधान ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी अपने अगले वाराणसी दौरे में गेल की ऊर्जा गंगा योजना का लोकार्पण करेंगे। बता दे कि यह योजना डेढ़ वर्षों पहले वाराणसी में प्रधानमंत्री ने ही शुरू की थी.
इसी के साथ उन्होंने गेल परियोजना के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि काम बहुत अच्छा हुआ है.
वहीं जब धर्मेंद्र प्रधान से अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर सीएम योगी कि योजना के बारे में पूछा गया तो केन्द्रीय मंत्री ने इस सवाल को टाल दिया.
इसके अलावा इन दिनों अलीगढ़ विश्वविद्यालय में जिन्ना की तश्वीर को लेकर हो रहे विवाद पर सवाल किया गया, तब भी धर्मेंद्र प्रधान इस सवाल पर कन्नी काटते नजर आये और सवाल को अनसुना कर दिया.

कर्नाटक Live: बीजेपी के लोग आरएसएस की विचारधारा थोप रहें- राहुल गाँधी

कर्नाटक Live: कांग्रेस शहीदों, वीरों का अपमान करती है-PM मोदी

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें