हिस्ट्रीशीटर पूर्व जिला पंचायत सदस्य की जेल से फोटो वायरल

बैरक के अंदर बैठे हुए फोटो सोशल मीडिया पर हुई वायरल, कल हुई है कुर्की की कार्रवाई

सुलतानपुर ।

पूर्व जिला पंचायत सदस्य व जिले के बल्दीराय थाने का हिस्ट्रीशीटर राकेश कुमार उर्फ दरोगा यादव जेल में बंद है। सोशल मीडिया पर जेल के अंदर बैरक में बैठे हुए की उसकी एक फोटो वायरल हो रही है। फोटो सामने आते ही जिले में हड़कंप मच गया है। बता दें कि बुधवार को स्थानीय पुलिस ने हिस्ट्रीशीटर की एक करोड़ 6 लाख रुपए की संपत्ति कुर्क की है।

31 जुलाई को एनडीपीएस में भेजा गया है जेल

गौरतलब रहे कि बीते 31 जुलाई को बल्दीराय पुलिस ने पूर्व जिला पंचायत सदस्य व थाने के हिस्ट्रीशीटर राकेश यादव उर्फ दरोगा यादव को अवैध स्मैक व उसके साथी को तमंचे के साथ जेल भेजा था। ठीक एक माह के अंदर जेल के अंदर बैरक की उसकी वायरल फोटो ने जेल प्रशासन पर सवाल उठा दिए हैं। यह स्थिति तब है जब 29 अगस्त को जिले के अधिकारियों ने जेल का निरीक्षण किया था और सभी कुछ चुस्त दुरूस्त होने का दावा किया था।

बल्दीराय थाने में दर्ज हैं 11 केस

आपको बताते चलें कि राकेश यादव के विरुद्ध बल्दीराय थाने में कुल 11 मुकदमे दर्ज हैं। जिसमें हत्या, हत्या का प्रयास, मारपीट, गाली-गलौज, बलवा, एनडीपीएस में केस दर्ज है। इसके अतिरिक्त यूपी गैंगेस्टर अधिनियम के तहत उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज है। उसकी हिस्ट्रीशीट नंबर 47A है।

 

बुधवार को हुई थी कुर्की की कार्रवाई

बल्दीराय थाना क्षेत्र के महमूदपुर मजरे हेमनापुर निवासी पूर्व जिला पंचायत सदस्य राकेश कुमार उर्फ दरोगा यादव पुत्र सालिक राम के विरुद्ध बुधवार को पुलिस ने कुर्की की कार्रवाई की है। पुलिस के अनुसार जघन्य अपराध कारित कर उसने पत्नी के नाम पर चार पहिया गाड़ी खरीदा। गांव में अवैध रूप से मकान का निर्माण कराया। पुलिस के अनुसार दरोगा यादव का भाई सुरेश यादव भी शातिर अपराधी था जिसकी साल 2019 में हत्या कर दी गई थी। वर्ष 2002 में इसने अपराध जगत में कदम रखा और अपराध के जरिए उसने 90 लाख का मकान, 15 लाख की स्कार्पियो गाड़ी व एक लाख 10 हजार की अपाची गाड़ी खरीदा था। जिसके विरुद्ध DM रवीश गुप्ता के निर्देश पर आज कुर्की की कार्रवाई की गई।

Report:- Gyanendra

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें