[hvp-video url=”https://www.youtube.com/watch?v=MHSjIJGWeXY” poster=”https://www.uttarpradesh.org/wp-content/uploads/2018/08/Capture-school-1.png” controls=”true” autoplay=”true” loop=”true” muted=”false” ytcontrol=”true”][/hvp-video]
सरकार प्रदेश की शिक्षा पर करोड़ों रुपये खर्च कर रही है. हर बच्चा शिक्षित हो इसके लिए शिक्षा का अधिकार कानून भी लाया गया. मगर सरकारी स्कूल से आये दिन जो तस्वीरें सामने आ रही है उनसे हर बच्चा शिक्षित हो ये सपना धुंधला नजर आता है. ताजा मामला बिजनौर के एक सरकारी स्कूल में सामने आया है . यहाँ बच्चों से स्कूल में झाड़ू लगवाने की तस्वीरें सामने आई है. बच्चो के परिजन भी इस मामले के उजागर होने के बाद नाराज़ दिख रहे है. बेसिक शिक्षा अधिकारी जांच कर कार्यवाही की बात कर रहे है।

क्या है पूरा मामला:

दरअसल यह पूरा मामला है बिजनौर के नसिरी प्राथमिक विद्यालय का जहाँ आज सुबह जब स्कूल खुला तो स्कूल की सफाई कर्मचारी से ना कराकर स्कूल के बच्चों से कराई गई. इस मामले में बच्चों  ने बताया की कि उनसे यह सफाई स्कूल की टीचर करा रही है। बच्चों ने शिक्षकों पर बर्तन धुलवाने का भी आरोप लगाया है.

बीएसए ने कही कार्रवाई की बात:

इस मामले में बेसिक शिक्षा अधिकारी महेश चंद का कहना है कि सभी स्कूल और गावँ में सफाई कर्मचारी तैनात है सफाई की जिम्मेदारी उन्ही कर्मचारियों की है. विद्यालय में बच्चो से सफाई के मामले में जांच कर कार्यवाही की जाएगी।

 अन्य ख़बरें:

बदायूं – पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड,एसओ और बदमाश घायल

मुज़फ्फरनगर: नाबालिक ने लगाया भाई के दोस्त पर रेप का आरोप, आरोपी फ़रार

सुल्तानपुर: पुलिस ने करवाई गिरफ्तार अभियुक्तों की कोर्ट में पेशी

लखनऊ: महात्मा गांधी की 150वीं जयंती आयोजन समिति की प्रथम बैठक एनेक्सी में हुई

मथुरा: समस्या लेकर पहुंचे किसानों और तहसीलदार में हुई कहासुनी

मैनपुरी: दारोगा पर लगे जनता को परेशान करने के आरोप

बहराइच: प्रभारी पर लगा हस्ताक्षर काटकर शिक्षामित्र को अनुपस्थित करने का आरोप

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें