उत्तर प्रदेश में वर्तमान समय में ठंड का कहर लगातार जारी है भले ही प्रदेश सरकार सड़क किनारे सोने वाले और गरीबों के लिए कोई योजना ना चला रही हो लेकिन राजधानी लखनऊ में एक एनजीओ ऐसा भी है जो रात में भीषण ठंड में कई इलाकों में जाकर गरीब लोगों को गर्म कपड़े बांटने का काम कर रहा है। इतना ही नहीं ये एनजीओ कड़ाके की ठंड में लखनऊ की गलियों में गर्म कपड़ों का वितरण पिछले वर्ष की तरह इस वर्ष भी लगातार कर रहा है। इतना ही नहीं एनजीओ के कार्यकर्ता रक्तदान कर भी लोगों की जिंदगी बचाने का काम कर रहे हैं।

पीड़ित सेवा समाज (पीएसएस) टीम पिछले कई दिनों से लखनऊ की सड़कों पर घूम घूमकर कपड़ा वितरण का कार्य कर रही है। टीम आज लोहिया अस्पताल में थी। लोहिया अस्पताल में मरीज और जरूरतमंद तीमारदारों को पीएसएस ने गर्म कपड़े बांटे। इस दौरान करीब 50 से ज्यादा कंबल वितरण का कार्य किया गया। कार्यक्रम का संचालन लखनऊ पीसीएस के अध्यक्ष सचिन कुमार वैश्य की अगुवाई में हो रहा था।

कार्यक्रम के दौरान उपाध्यक्ष आदर्श पांडे, मुख्य सचिव अतुल मिश्रा व सुनील ओझा कोषाध्यक्ष, मनीष ओझा मीडिया प्रभारी, विवेक ओझा, विराट यादव, आलोक राय, अभिषेक मिश्रा, वीरु द्विवेदी, प्रवेश ओझा, केडी आदि पूरी शिद्दत से कार्यक्रम को संचालित कर रहे थे। कार्यक्रम में उषा गुप्ता ने 30 कंबल तथा राहुल सिंह ने 20 कमल का योगदान दिया। टीम के आदर्श पांडे और विवेक ओझा सचिन कुमार वैश्य ने रक्तदान कर खुद को समाज का जिम्मेदार हुआ जिंदा नागरिक सिद्ध किया। इतना ही नहीं अस्पताल के अंदर बेड पर जाकर लोगों को मदद भी मुहैया कराई। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर डॉ. एमएल भार्गव, डॉ. सुधा वर्मा, डॉ. जयसवाल, डॉ. बाजपेई, अरुण त्रिपाठी, कृष्ण कुमार आदि लोग मौजूद रहे। कार्यक्रम में लोगों ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया और जिन बच्चों और बुजुर्गों को गर्म कपड़े और कम्बल मिले उनकी ख़ुशी साफ तौर पर देखने को मिल रही थी।

[foogallery id=”171056″]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें