राजधानी लखनऊ के सरोजनी नगर थाना क्षेत्र स्थित अमौसी एयरपोर्ट पर बेंगलुरु के लिए रवाना होने से ठीक पहले इंडिगो के विमान (6-ई226) के दोनों पायलट आपस में भिड़ गए। झगड़ा इतना बड़ा कि एक पायलट विमान उड़ाने से इंकार कर फ्लाइट छोड़कर चला गया। इसके चलते पहले से ही करीब पौने 4 घंटे लेट विमान के यात्रियों को 45 मिनट तक विमान में बैठना पड़ा। इससे यात्रियों का सब्र टूट गया और हंगामा करने लगे। तब एयरलाइन प्रशासन ने पुणे से कोलकाता जाने वाले विमान (6-e 523) के पायलट को बुलाकर इस फ्लाइट को 4:30 घंटे की देरी से शाम 6:49 बजे रवाना किया।

जानकारी के अनुसार, इंडिगो एयरलाइंस के विमान को चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से शनिवार दोपहर 2:20 बजे लखनऊ से उड़ान भरकर शाम 4:35 बजे बेंगलुरु पहुंचना था। जब यात्री पहुंचे तो पता चला कि विमान देरी से रवाना होगा। शाम को करीब 6:00 बजे पैसेंजर विमान में पहुंचे। काफी देर तक विमान रनवे तक नहीं पहुंचा तो यात्रियों ने एयरहोस्टेस से पूछा। तब पायलटों के झगड़े का पता चला। ए व ई सीरीज की सीटों पर बैठे यात्रियों ने बताया कि भिडंत के बाद एक पायलट ने विमान उडाने से इंकार कर दिया और फ्लाइट छोड़कर चला गया।

हालांकि एयरपोर्ट के सूत्रों ने बताया कि पायलेट की ड्यूटी पूरी हो गई थी इसलिए वह फ्लाइट छोड़कर चला गया। पायलटों के बीच झगड़ा नहीं हुआ था। यात्रियों ने आरोप लगाया कि पायलटों के झगडे की अनावस्यक देरी पर जब उन्होंने हेल्पलाइन नंबरों पर कॉल की तो हेल्पलाइन पर नीरज नाम के कर्मचारी ने फोन रिसीव किया। उसने समस्या सुनने के बजाय होल्ड पर डाल दिया इसके बाद काल डिस्कनेक्ट हो गई। यात्रियों ने आरोप लगाया कि हेल्पलाइन पर कोई मदद नहीं मिली।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”हिंदी की खबरें” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”post_tag” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें