यूपी की राजधानी लखनऊ में इन्वेस्टर्स समिट में देशभर के नामी-गिरामी उद्योगपतियों ने यूपी में निवेश की घोषणा की. इस दौरान करीब 4.28 लाख करोड़ रुपये निवेश की घोषणा हुई. सबसे पहले रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने 10 हजार करोड़ रुपये के निवेश का ऐलान किया. समिट में सबसे पहले अपनी कंपनी के निवेश की घोषणा करते हुए कहा कि यूपी के हर गांव में जियो पहुंचेगा. दिसंबर तक हर गांव को हम जियो कनेक्टिविटी से जोड़ देंगे.

ईज़ ऑफ डूइंग बिजनेस पर बोले केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल: 

मुख्यमंत्री योगी अदित्यनाथ और सतीश महाना को इन्वेस्टर्स समिट के लिए पीयूष गोयल ने बधाई दी. उन्होंने कहा कि कोई भी मुख्यमंत्री पहले नोएडा जाना भी पसंद नहीं करता था , जहाँ रोजगार के सबसे अधिक निकलते है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस सोच को बदलने का काम किया, जो कि अच्छा संकेत है. उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र में अब प्रतिस्पर्धा बढ़ेगी. यूपी का विकास तेजी से होने जा रहा है. उत्तर प्रदेश निवेशकों को उत्तर दे रहा है और नए विकास के लिए रास्ते खुल रहे हैं.

यूपी के लिए बहुत से अवसर

ईज़ ऑफ डूइंग के लिए सस्ते कर्ज, वर्किंग परमिशन और सरकार की मदद से उद्यमियों को सहूलियत मिलेगी. सबसे बड़ा बदलाव कानून व्यवस्था में आया है. पहले व्यापारियों में भय था लेकिन अब योगी सरकार के शासन में ये भय समाप्त हो गया है. हम यूपी में नई रेल गाड़ियां भेजेंगे जिससे यहां पर्यटन बढ़े. रायबरेली में कोच बनाने की संख्या को भी हम बढ़ाएंगे. अगले वर्ष यह 1000 कोच बनाये जायेंगे और ऐसे ही ये आगे बढ़ता रहेगा. व्यापार के लिए दो बातें महत्वपूर्ण है जिससे लोग डरते हैं.

सीएम योगी: निवेशकों को अच्छा माहौल देंगे

वहीँ सीएम योगी ने कहा कि कानून व्यवस्था और फाइलों के उलझने का डर अब ख़त्म हो गया है. हम दोनों से उद्योगपतियों की सुरक्षा करेंगे. भरोसा दिलाते हैं व्यापारियों को कोई समस्या नही होगी फाइलों के तय होने का समय है और इसकी जवाबदेही तय की जाएगी.  मैं स्वंय इन फाइल्स को देखूंगा. ईस्टर्न फ्रंट कोरीडोर और वेस्टर्न डेडिकेटेडफ्रंट कोरीडोर का ज्यादातर हिस्सा यूपी से गुजर रहा है. इससे उद्योगों को सहूलियत मिलेगी. सीएम योगी ने कहा कि जहां का रेलवे स्टेशन होगा वहां की विरासत को रेलवे स्टेशन के रूप में स्थापित किया जाएगा. उत्तर प्रदेश जमीन से जुडी हर समस्या को खत्म करेगा.

योगी शो: 4.28 लाख करोड़ के 1045 एमओयू के साथ ‘पॉवरिंग यूपी’

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें