उत्तर प्रदेश के कासगंज जिले में तिरंगा यात्रा के दौरान हिंसा में चंदन की मौत के बाद बुधवार को शांति दिखाई दे रही है. जबकि मंगलवार को भी कई इलाकों में आगजनी की घटनाएं हुई. कुछ बंद पड़ी कुछ दुकानों को आग के हवाले कर दिया गया, कहीं पुलिस ने सब्जी खरीद रहे लोगों को पीटा. हालांकि चंदन की हत्या का आरोपी शकील अभी भी फरार है, जबकि उसके घर से तलाशी के दौरान पुलिस ने देशी बम और पिस्टल बरामद की है. पुलिस लगातार सघन तलाशी अभियान चलाकर दोषियों को पकड़ने की कोशिश में जुटी हुई है. वहीँ इस हिंसा के पीछे साजिश के अंदेशे ने अफसरों की नींद उड़ा दी है.

NIA से जाँच कराने की मांग को लेकर दायर याचिका पर हो रही सुनवाई:

NIA से जाँच कराने की मांग को लेकर दायर याचिका पर हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच में आज सुनवाई हो रही है. कासगंज हिंसा मामले की हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में दायर याचिका में NIA से जांच कराने के अलावा 50 लाख रुपये मृतक आश्रित को दिए जाने की मांग भी की गई है. वहीं अवैध रूप से रह रहे संदिग्ध पाकिस्तानी,बांग्लादेश और रोहिंग्या मुस्लिमों के शामिल होने की आशंका भी व्यक्त की गई है. हिंदू पक्षकार और वकील हरि शंकर जैन ने याचिका दायर की है.

कासगंज में हिंसा के बाद डीएम ने भी दिया हैरान करने वाला बयान:

डीएम कासगंज आरपी सिंह ने कहा था कि चन्दन को गोली मुस्लिम परिवार के घर से मारी गई थी. मुस्लिम परिवार की छत से चली गोली ने चन्दन की जान ली थी. उत्तर प्रदेश के कासगंज जिले में तिरंगा यात्रा के दौरान हिंसा में चंदन की मौत के बाद मंगलवार को भी छिटपुट घटनाओं का दौर जारी रहा. जबकि सोमवार को भी कई इलाकों में आगजनी की घटनाएं हुई. कुछ बंद पड़ी कुछ दुकानों को आग के हवाले कर दिया गया, कहीं पुलिस ने सब्जी खरीद रहे लोगों को पीटा. हालांकि चंदन की हत्या का आरोपी शकील अभी भी फरार है, जबकि उसके घर से तलाशी के दौरान पुलिस ने देशी बम और पिस्टल बरामद की है. पुलिस लगातार सघन तलाशी अभियान चलाकर दोषियों को पकड़ने की कोशिश में जुटी हुई है. वहीँ इस हिंसा के पीछे साजिश के अंदेशे ने अफसरों की नींद उड़ा दी.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें