आज उत्तर प्रदेश एवं उत्तर प्रदेश सरकार के लिए बहुत ही बड़ा दिन है। आज इन्वेस्टर्स समिट का पहला दिन है। जिसमें भारी संख्या में निवेशकों को जमावड़ा होगा। इस समिट का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी करेंगें, जिसके बाद वह अपना भाषण देकर सभा को संबोधित करेंगे। इस दौरान गृह मंत्री राजनाथ सिंह सहित केन्द्र व प्रदेश के मंत्री मौजूद रहेंगे। समिट को देखते हुए भारी मात्रा में सुरक्षा व्यवस्था की गई है। वहीं दूसरी तरफ मेहमानों को असुविधा ना हो इसके लिए पर्याप्त साधन उपलब्ध कराए गए है। जिसमें लग्जरी कारें व बसें है। वहीं मेहमान अपने चार्टर प्लेन से भी आने वाले हैं जिसमें एक दर्जन प्लेनों के पार्किंग की सुविधा लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट पर है। इससे अधिक आने वाले प्लेनों को पार्किंग के लिए वाराणसी के साथ साथ फुरसतगंज एयपोर्ट पर भेज दिया जाएगा।

बतातें चलें कि देश के साथ-साथ विदेश के भी निवेशक आ रहे है। योगी सरकार के साथ मोदी सरकार इस समिट को सफल बनाने में जुटी हुई है। इस दौरान दो दिनों में 30 सेशन का आयोजन किया गया है जिसकी बैठक विभिन्न केन्द्रीय मंत्री लेंगे। बता दें कि इस मौके पर वीवीआईपी मेहमान भी आ रहे है जिनके सुरक्षा के लिए खास इंतजाम किए गए है।

ये भी पढ़ेंः कुछ ऐसा होगा अयोध्या का रेलवे स्टेशन, देखें तस्वीरें

मेहमानों के लिए 500 से भी ज्यादा लग्जरी कारों का इंतजाम

सरकार ने इन्वेस्टर्स समिट 2018 के दौरान मेहमानों के लिए विशेष रूप से इंतजाम किया जा रहा है। इस दौरान 500 से भी ज्यादा लग्जरी कारों का इंतजाम किया गया है। जिसमें मेहमानों के लिए 50 मर्सडीज कार का इंतजाम किया है। मर्सडीज के अलावा, बीएमडब्लू, आॅडी, फार्च्यूनर, सियाज, इनोवा, होंडा सिटी लगाई गई है। 19 फरवरी से 23 फरवरी तक 5 दिनों के लिए कारें मंगाई गई है। इसके अलावा 70 से भी ज्यादा लो फ्लोर की बसों का भी इंतजाम किया गया है। ये सभी लग्जरी कारें विभिन्न राज्यो से मंगाई गई है।

स्टार्टअप के रोबोट का क्रेज, फूल देकर करेगा पीएम का वेलकम

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें