प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को भी राजधानी लखनऊ में रहेंगे। वह उत्तर प्रदेश में निवेश की 60 हजार करोड़ से अधिक की 81 परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। इस कार्यक्रम में बिड़ला समूह के कुमार मंगलम बिड़ला, अडाणी ग्रुप के गौतम अडाणी, एस्सेल समूह के चेयरमैन सुभाष चन्द्रा समेत कई उद्योगपतियों का भी सम्बोधन होगा। बता दें कि प्रधानमंत्री 28 जुलाई को भी लखनऊ में ही थे, उन्होंने 99 परियोजनाओं का शिलान्यास किया था और वह शाम को दिल्ली वापस लौट गए थे। आज पीएम मोदी फिर प्रदेशवासियों को सौगात देने के लिए लखनऊ पहुंच रहे हैं।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिना नाम लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधा और कहा कि इन दिनों मुझ पर एक इल्जाम लगता है कि मैं चौकीदार नहीं ‘भागीदार’ हूं। ये इल्जाम मेरे लिए एक ईनाम है। मुझे गर्व है कि मैं देश के गरीबों, महिलाओं, किसानों, युवाओं और देश की रक्षा करने वाले जवानों के दुख-दर्द का भागीदार हूं। आपको बता दें कि पिछले दिनों राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर राफेल डील में भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए कहा था कि वो चौकीदार नहीं भागीदार हैं।
पीएम मोदी लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आवास एवं शहरी विकास मंत्रालय की तीन अहम योजनाओं स्मार्ट सिटी, अमृत व प्रधानमंत्री आवास योजना के तीन वर्ष पूरे होने पर आयोजित राष्ट्रीय कार्यशाला के समापन समारोह में बोल रहे थे।

पीएम मोदी ने इस मौके प्रदेश की पूर्व सपा सरकार पर भी हमले किए। उन्होंने कहा कि हमने तो वो वक्त भी देखा है जब केंद्र सरकार राज्य को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत धन देना चाहती थी लेकिन तत्कालीन राज्य सरकार की तरफ से ध्यान ही नहीं दिया जाता था। उन्होंने अखिलेश यादव का नाम लिए बिना कहा कि पिछली सरकार में गरीबों के लिए घर इसलिए नहीं बन सके क्योंकि उन्हें अपना बंगला सजाने-संवारने से फुर्सत नहीं मिली। पीएम मोदी ने अपने संबोधन के प्रारम्भ में कहा कि मैं यहीं का सांसद हूं। उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को भी याद किया और कहा कि आज जो भी लखनऊ दिखाई दे रहा है वो अटल जी का ही विजन है। उनकी कोशिश से ही मेट्रो रेल का सपना धरातल पर उतर सका।

ये भी पढ़ें-

सावन का पहला सोमवार: तैयारियां शुरू, मंदिरों में गूंजेंगे बम भोले के जयकारे

मुजफ्फरनगर में सुबह 8:35 बजे 3.5 तीव्रता का भूकंप आया

श्रद्धा: सावन के पहले सोमवार पर भक्तों के लिए दारोगा ने साफ किया रास्ता

कक्षा 8 की छात्रा ने दो युवकों पर लगाया बंधक बनाकर गैंगरेप करने का आरोप

तमंचा छिपाकर बरामदगी दिखाने गए पुलिसकर्मी को लोगों ने दौड़कर रंगे हाथ पकड़ा

यूपी में भारी बारिश से हाहाकार: 3 दिन में 31 जिलों में 58 लोगों की मौत

संजय सिंह ने की शिक्षामित्रों से मुलाकात, आंदोलन को दिया समर्थन

24 घंटे में लूट की दो वारदातों से दहला अमेठी, पुलिस खाली हाथ

भारतीय जूनियर हैंडबॉल टीम का केडी सिंह बाबू स्टेडियम में हुआ सम्मान

मनकामेश्वर मंदिर में 151 लीटर गोमती जल से होगा महादेव का महाअभिषेक

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें