प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज संत कबीर दास की निर्वाण स्थली मगहर पहुंच चुके हैं. संत कबीर के प्राकट्य उत्सव पर पीएम मोदी संत कबीर नगर जिले के मगहर में कबीर की समाधि के दर्शन किया और फिर मज़ार पर जाकर चादर चढ़ाई. उनके साथ प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने भी समाधि स्थल के दर्शन किये.

आजादी के बाद पहली बार कोई PM मगहर दौरे पर:

आजादी के बाद पहली बार देश का कोई प्रधानमंत्री मगहर आयें हैं. इससे पहले पूर्व राष्ट्रपति डॉ एपीजे अब्दुल कलाम मगहर में आकर कबीर की समाधि और मजार के दर्शन कर चुके हैं.

ऐसे में पीएम मोदी की इस यात्रा को लेकर एक तरफ कबीरपंथियों में खासा उत्साह दिख रहा है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, देश के कोने-कोने से कबीरपंथी मगहर आए हैं.

pm-modi-maghar-visit with cm yogi Kabir Academy's Fundamentals

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली को लेकर माना जा रहा है कि मिशन 2019 में जुटी बीजेपी के अभियान में इस बार कबीर का नाम भी जुड़ जाएगा. इसका उसे लाभ मिलेगा.

दरअसल कबीर को दलितों, पिछड़ों, शोषितों, साम्प्रदायिक सौहार्द और सामाजिक एकता का मसीहा माना जाता रहा है. मगहर में रैली के बाद पीएम मोदी के चुनाव अभियान का चक्र शुरू हो जाएगा.

बीजेपी की योजना है कि इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हर महीने यूपी में कम से कम एक रैली हो.

सीएम संग पहुंचे पीएम मोदी:

इसके बाद अब वह यहां 24 करोड़ की लागत से बनने वाली कबीर एकेडमी की आधारशिला रखेंगे और फिर एक जनसभा को संबोधित करेंगे.

पीएम मोदी की इस रैली को लोकसभा चुनाव के अभियान की शुरुआत के रूप में देखा जा रहा है. कहा जा रहा है कि प्रधानमंत्री इस रैली से न सिर्फ चुनाव अभियान का बिगुल फूंकेंगे, बल्कि विरोधियों पर भी जमकर निशाना साधेंगे.

अमौसी पहुंचे PM मोदी, आज मगहर दौरे से पहले कार्यक्रम में फेरबदल

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें