प्रधानमंत्री नरेंद्र ने आज शाहजहांपुर में किसान कल्याण रैली के दौरान पिछली सरकारों पर जमकर निशाना साधा. पीएम मोदी ने कहा कि पिछली सरकारों ने विकास के रास्ते रोक कर रखे थे. कई गड़बड़ियाँ की. वो सब हम ठीक करने का काम कर रहे हैं. इसी के साथ सवाल किया कि गरीब को बिजली की जरूरत है या नहीं? 

बिजली व्यवस्था पर हमला:

हमनें देश के हर गांव हर घर तक बिजली पहुंचाने का काम किया है। 18000 गांवों तक जब बिजली पहुंची तो उन लोगों ने ये बोलना शुरू कर दिया कि गांव में बिजली गई, लेकिन घरों तक नहीं पहुंची है.

जब 18000 गांवों में बिजली पहुंची तो अविश्वास करने वालों ने कहा कि घरों तक बिजली नहीं आई। जो हमसे सवाल पूछते हैं, उनसे पूछना चाहता हूं कि चार करोड़ घरों तक बिजली नहीं पहुंची है तो इसके लिए वह लोग जिम्मेदार हैं कि नहीं जिन्होंने 70 साल राज किया.

हमनें संकल्प लिया है जिन लोगों ने यहां के लोगों को 18वीं सदी में जीने के लिए मजबूर कर दिया हम उसे बदल कर रख देंगे। हम जल्द ही सभी घरों तक बिजली पहुंचा कर रहेंगे

बसपा सपा कांग्रेस ने लोगों को अँधेरे में रखा. 4 करोड़ लोगों को अँधेरे में रखा. जिन लोगों ने 4 करोड़ लोगों को अंधेरे में रखा, हमने फैसला किया है कि 2019 तक हर घर में बिजली पहुंचाकर रहेंगे। जो मेहनत करनी पड़ेगी, वह करेंगे

गरीबों की बात करने वालों ने हीं अन्धेरे में रखा .

अविश्वास प्रस्ताव पर निशाना:

हम बिजली पहुंचा रहे हैं और वे अविश्वास का कागज लेकर संसद में घूम रहे हैं।

पीएम की कुर्सी के सिवाए उनको न तो गरीब दिखता है, न नौजवान दिखता है, न ही किसान दिखता है।

चार साल आपकी सेवा की है। मैंने कोई गलत काम किया है? मैंने कुछ अपने लिए किया क्या?

मेरा गुनाह यही है कि मैं भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ रहा हूं। परिवारवाद के खिलाफ पूरी ताकत से खड़ा हूं

मुफ्त की कमाई बंद होने से अविश्वास प्रस्ताव

90 हजार करोड़ इधर उधर बंद किये.

लाल बत्ती लगाकर जो लोग विशेष अधिकार भोगते थे। उनसे लाल बत्ती छीन लेना गुनाह है क्या? आप बताएं मैंने गलत किया क्या? ठाठ-बाट के नाम पर जो कुछ चल रहा था, उसे बंद कर दिया.

कुछ दल कहते हैं, उनको मोदी पर विश्वास नहीं है। केंद्र में ऐतिहासिक जनादेश आपने जो सरकार बनाई है, उस पर उनको विश्वास नहीं है.

यूरिया सीधे खेतों में पहुँचाया:

शाहजहांपुर से पूरे देश में यूरिया जाता था

पहले खेतो के बजाये यूरिया फेक्ट्री में जाता था.

हमने युरिया फेक्ट्री में जाने से रोकी

अब किसानों को आशानी से यूरिया मिल रही.

बाणसागर परियोजना का उद्घाटन हमने किया:

4 दशकों से बाणसागर परियोजना लटकी रही. हमने उद्घाटन कर काम शुरू किया.

15 साल पहले अटल जी की सरकार ने पायलट प्रोजेक्ट शुरू किया था. लेकिन उसके बाद की सरकार ने इस पर कछुए की चाल में काम किया। हमारी सरकार ने इस पर काम किया, जिससे किसानों को फायदा मिले.

Live शाहजहांपुर: 1 लाख करोड़ रुपये किसानों के खाते में भेजे गये-CM योगी

किसानों के लिए किये काम:

हमनें किसानों के खाते में सीधे पैसा ट्रांसफर कराया। जो पूराना बकाया है वो लगातार कम हो रहा है। आने वाले दिनों में बकाये की भुगतान गति और तेज होने वाली है

पिछली सरकार ने जो व्यवस्था बना रखी थी उसे तोड़ने का हम प्रयास कर रहे हैं। पुरानी सरकार ने जो बकाया छोड़ रखा था उसे हम पूरा काम करने का काम कर रहे हैं

गन्ने की पैदावार जब ज्यादा होती है तो किसानों का पैसा फंस जाता है। ऐसे में हमारी सरकार ने फैसला लिया है कि गन्ने से एथनॉल बनाने का काम किया जाएगा, इससे गाड़ी चलेगी.

एथेनॉल का उत्पादन 4 गुना बढ़ेगा:

चार वर्ष पहले भारत में 40 करोड़ लीटर से कम ऐथेनॉल पैदा होता था। हमारी सरकार के आने के बाद लिए गए फैसलों से इस साल के अंत तक 160 करोड़ लीटर तक ऐथेनॉल का उत्पादन पहुंचेगा

इस बार एथेनॉल का उत्पादन 4 गुना तक बढ़ेगा। एथनॉल बनाने में कोई नई तकनीक नहीं है। पिछली सरकार की नीयत ठीक नहीं थी.

पिछली सरकार विदेशों से पेट्रोल लाती रही और यहां देश में किसान परेशान होते रहे

अपूर्ण और असंवेदनशील सोच ने देश और देश के किसानों का बहुत बड़ा नकुसान किया। सिंचाई से जुड़ी परियोजना को दशकों तक पिछली सरकार ने लटकाये रखी.

Live शाहजहांपुर: घड़ियाली आंसू बहाने वालों को आपकी फिक्र नहीं-PM मोदी

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें