प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में शनिवार आधी रात अपने प्रोटोकॉल को तोड़कर अचानक सड़क पर उतर आये। उन्होंने अपने क्षेत्र का दौरा कर जमीनी हकीकत जानी। इस दौरान अधिकारियों की एक बड़ी लापरवाही भी सामने आई. उनके काफिले के सामने सांड का झुंड आ गया. सांड बीच सड़क पर आपस में भिड़ गये. जिसकी वजह से पीएम मोदी का काफिला बीच सड़क पर ही रोकना पड़ा और अवस्था की स्थिति उत्पन्न हो गयी.

काशी की सड़कों पर भ्रमण पर निकले थे पीएम: 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय दौरे पर यूपी आये हुए हैं. पीएम मोदी इस दौरान बीती रात अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी मे रात्रि प्रवास पर रुके. रात्रि विश्राम से पहले पीएम मोदी अपना प्रोटोकॉल तोड़ काशी की सड़कों पर भ्रमण के लिए निकल पड़े. लेकिन उनके भ्रमण के दौरान अधिकारियों कि एक बड़ी चूक सामने आये.

जब पीएम मोदी के काफिले के सामने सांड़ों को झुंड आ गया. उसके बाद तो अधिकारियों के हाथ पैर ही फूल गये. सांड पीएम के काफिले सामने ही भिड़ गये.

जिस समय ये नजारा बीच सड़क पर देखने को मिल रहा था, उस दौरान पीएम मोदी के साथ मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ भी मौजूद थे. इसके अलावा केंद्र तथा प्रदेश के बड़े अधिकारी भी पीएम मोदी के साथ थे.

सांड के झुंड के कारण बीच सड़क पर ही पीएम मोदी का काफिला रोकना पड़ा. और आनन फाननमें सांड़ों को हटाया जाने लगा. पर इस तरह की चूक की वजह से अधिकारी सकते में आ गये.

बहरहाल किसी तरह सांड के झुंड को सड़क से हटाया गया और पीएम मोदी का काफिला वहां से रवाना हुआ. वहीं काशी की सड़कों पर प्रधानमंत्री का लोगों ने हर हर महादेव और हर हर मोदी के घोष से अभिवादन किया।

विश्वनाथ मंदिर के दर्शन:

इस दौरान पीएम मोदी ने यूनिवर्सिटी परिसर में विश्‍वनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पूर्वांचल दौरे का आज दूसरा दिन है।

बता दें कि पीएम मोदी डीएलडब्‍लू स्‍थित रेस्‍ट हाउस से अचानक रात होते अपने लाव लश्‍कर के साथ शहर के जमीनी दौरे पर निकल पड़े। प्रधानमंत्री का काफिला ककरमत्‍ता गेट, भिखारीपुर तिराहा, नेवादा, सुंदरपुर होते हुए बीएचयू स्‍थित विश्वनाथ मंदिर पहुंचा।

प्रधानमंत्री ने यहां उतरकर भगवान शिव का दर्शन-पूजन किया। पीएम के साथ मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ भी मौजूद रहे।

आज मिर्जापुर दौरा:

प्रधानमंत्री रविवार को मिर्जापुर जाएंगे, जहां वह मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास करेंगे। इस दौरान पीएम मोदी यहां पर जनसभा को संबोधित करेंगे। वह बाणसागर परियोजना का शुभारंभ भी करेंगे।

इस परियोजना से इलाके में सिंचाई को बढ़ावा मिलेगा, जिससे उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर और इलाहाबाद के किसानों को काफी फायदा पहुंचेगा। बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी मिर्जापुर में दूसरी बार आ रहे हैं।

गौरतलब है कि दौरे के पहले दिन शनिवार को पीएम मोदी ने सपा संरक्षक मुलायम सिंह के गढ़ आजमगढ़ में 340 किलोमीटर लंबे पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास किया था।

340 किलोमीटर लंबे पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के बनने के बाद इसका सीधा फायदा राजधानी लखनऊ सहित बाराबंकी, अमेठी, सुल्तानपुर, फैजाबाद, अंबेडकरनगर, आजमगढ़, मऊ और गाजीपुर जैसे पूर्वी उत्तर प्रदेश के लोगों को होगा।

माना जा रहा है कि इस योजना के जरिए बीजेपी 2019 की सियासी बिसात पूर्वांचल में बिछाएगी।

काशी की सड़कों पर निकलकर पीएम मोदी ने लिया बाबा विश्वनाथ का आशीर्वाद

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें