प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी हफ्ते यानी 14-15 जुलाई को उत्तर प्रदेश के दौरे पर हैं. इस दौरान पीएम मोदी और सीएम योगी मिर्जापुर में जनपदीय दौरे पर होंगे. जिसको ध्यान में रखते हुए जिले के जिलाधिकारी सहित कई आलाधिकारियों ने स्वच्छता कार्यक्रम की शुरुआत की है. 

पीएम 15 जुलाई को जिले में दौरे पर:

एक हफ्ते चलने वाले इस कार्यक्रम के तहत जिले को साफ़ करने का काम किया जायेगा. जनपद में जिम्मेदार विभाग की उदासीनता को देखते हुए फैल रही गंदगी को साफ़ करने का निर्णय लिया है. इसके लिए जिलाधिकारी ने न केवल स्वच्छता अभियान की शुरुआत की बल्कि कुछ झाड़ू लगा कर लोगों और अन्य अधिकारियों को भी सफाई के लिए प्रेरित किया.

गौरतलब हैं कि पीएम मोदी 15 जुलाई को मिर्जापुर जिले का दौरा करेंगे. जहाँ वे जनसभा को भी सम्बोधित करेंगे. इस दौरान पीएम कई योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करने वाले हैं.

वाराणसी: 14-15 जुलाई को यूपी-बिहार के सबसे बड़े कैंसर सेंटर का उद्घाटन करेंगे PM

स्वच्छता साप्ताहिक कार्यक्रम की शुरुआत:

उनके इसी दौरे के मद्देनजर जिलाधिकारी ने एक सप्ताह के स्वच्छता  मिशन की शुरुआत करते हुए जनपद के कई विभाग के आलाधिकारियों, नगरपालिका के कर्मचारियों के साथ ग्रामीण क्षेत्रों में लगाये गए सफ़ाई कर्मचारियों के साथ सड़क, गलियों और मोहल्लों में झाड़ू लगाकर सफाई किया.

सफाई के लिए जिम्मेदार नगरपालिका और जिला पंचायत से नियुक्त सफाई कर्मचारियों की उदासीनता के चलते जगह जगह व्याप्त गंदगी को हटाने के लिए खुद झाड़ू लेकर सफाई में जुट गए.

डीएम ने लगाई झाड़ू:

इस दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि विभागों को उनके जिम्मेदारी का एहसास हो और नागरिक भी अपने घर के आसपास सफाई रखे इसके लिए जागरूक किया गया है.

स्वच्छता अभियान में जिलाधिकारी के साथ मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि साफ-सफाई को लेकर हर नागरिक की जिम्मेदारी है. साथ ही विभागों को भी सचेत किया गया है कि आगे अगर गंदगी पाई जाती है तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. वहीं लोगों को भी स्वच्छता के प्रति जागरूक किया गया.

मिशन 2019: जुलाई में लगातार 4 बार यूपी दौरे पर होंगे PM मोदी

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें