2019 के लोकसभा चुनावों की सभी पार्टियों ने तैयारियां शुरू कर दी है। कर्नाटक फ़तेह करने के बाद भाजपा में खास उत्साह है। अब बीजेपी की नजर लोकसभा चुनावों में लगी है जिसके लिए उसने उत्तर प्रदेश के लिए ख़ास रणनीति बनाई है। यहाँ पर समाजवादी पार्टी के गढ़ में रैली को संबोधित करने के लिए खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आ रहे हैं। भाजपा जानती है कि 2019 के लोकसभा चुनावों में समाजवादी पार्टी उसके लिए बड़ा खतरा हो सकती है। यही कारण है कि प्रचार अभियान की शुरुआत के लिए बीजेपी ने सपा के सबसे बड़े गढ़ को चुना है।

27 को आजमगढ़ आयेंगे पीएम मोदी :

सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के संसदीय क्षेत्र आजमगढ़ जिले से देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत करेंगे। पीएम मोदी 2019 के चुनाव प्रचार का शंखनाद आजमगढ से करने जा रहे हैं। 26 या 27 मई को पीएम मोदी आजमगढ़ में रैली को संबोधित करेंगे। पीएम के इस दौरे को लेकर जिला प्रशासन समेत भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने हरी झंडी मिलते ही तैयारियां शुरू कर दी हैं। कर्नाटक विधानसभा चुनाव में अपनी पार्टी को विजय दिलवाने के बाद प्रधानमंत्री मोदी मिशन 2019 की तैयारियों में जुट गए हैं। मिशन 2019 का शंखनाद करने के लिए उन्होंने अपने संसदीय क्षेत्र की जगह आजमगढ़ को चुना है जहाँ भाजपा का कभी खाता नहीं खुल पाया है। इसके अलावा वे सपा संरक्षक को उनके क्षेत्र में घेरने का भी प्रयास करेंगे।

 

ये भी पढ़ें: सपा प्रवक्ता का बयान, शिवपाल को महासचिव बनाने से होगा पार्टी को फायदा

 

शुरू हो गयी तैयारियाँ :

पीएम मोदी सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के संसदीय क्षेत्र आजमगढ़ में रैली करने वाले हैं। 26 या 27 मई के संभावित कार्यक्रम की सूचना मिलते ही जिला प्रशासन ने कार्यक्रम स्थलों का दौरा शुरू किया। मंदुरी हवाई पट्टी के आसपास खाली पड़े मैदान समेत मुख्यालय से आसपास कई मैदान में कार्यक्रम की रूपरेखा के लिए जिलाधिकारी व जिलाध्यक्ष जयनाथ सिंह ने भ्रमण किया। शहर के हर्रा की चुंगी स्थित आईटीआई मैदान, सठियांव चीनी मिल मैदान, उकरौड़ा और उसके बाद मंदुरी हवाई पट्टी के सामने की जमीन का निरीक्षण किया। ख़ास बात है कि लहर चाहे जिसकी भी हो, आजमगढ़ में कमल नहीं खिला पाया है। यहाँ की 10 विधानसभा सीटों में राम व योगी-मोदी की लहर में 1 सीट से ज्यादा बीजेपी कभी नहीं जीती है।

 

ये भी पढ़ें: अब निषाद पार्टी ने दिया समाजवादी पार्टी को अपना समर्थन

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें