उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में दो पुलिस कांस्टेबलों पर लूट का आरोप लग है. बता दें कि इससे पहले लखनऊ में भी दो सिपाहियों पर विवेक तिवारी की हत्या का आरोप लग चुका है जिसके बाद ये दूसरा मामला सामने आया है जो पुलिस विभाग में कुछ पुलिस कर्मियों पर सवाल खड़े कर रहा है. 

दो सिपाहियों ने ट्रक चालक से जबरन लूटे पैसे:

लखनऊ में पुलिस द्वारा एनकाउंटर में मारे गये एक युवक की चिता की आग ठंडी नहीं हुई कि इसी बीच जिले के दो पुलिस कास्टेबलों पर लूट का आरोप लग गया। वहीं पुलिस पर लूट का आरोप लगने की खबर ने पूरे जिले में सबको सदमे में डाल दिया.

उधर खाकी वर्दी पर दाग लगने की खबर मिलते ही पुलिस विभाग के अधिकारी परेशान हो गये है। फिलहाल पीड़ित की तहरीर पर मुकदमा दर्ज करके जांच पड़ताल शुरू हो गयी है।

क्या है मामला:

पंजाब का रहने वाला अशोक कुमार ट्रक पर सेब लादकर बिहार के मुंगेर गया था। जहाँ से सेब व्यापारी तक पहुँचाने के बाद अशोक वहां से चावल लादकर वापस लौट रहा था।

इस दौरान पॉलिटेक्निक चौराहे पर तैनात दो सिपाहियों ने ट्रक को रोक लिया और कागज़ात मांगने लगे। ट्रक के ड्राईवर का आरोप है कि इस दौरान दोनों सिपाहियों ने बैग में रखा 40 हजार रुपये उससे छीन कर उसे वहां से भगा दिया.

वहीं इस मामले के बाद पीड़ित ड्राइवर पुलिस के पास पहुंचा और शिकायत की. जिसके बाद मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने पीड़ित से तहरीर लेकर मुकदमा दर्ज करने के बाद जांच पड़ताल शुरू कर दिया है।

एसपी सिटी ने बताया:

इस मामले में जब एसपी सिटी अनिल कुमार पांडे से बात की गयी तो उन्होंने बताया ट्रक चालक के आरोप की जांच कराई जा रही है। चौराहे पर लगे सीसीटीवी कैमरे में घटना की सत्यता की जांच भी कराई जा रही है।

उन्होंने कहा कि अगर घटना सही होगी तो पुलिस पर कार्रवाई की जाएगी। वहीं अगर ट्रक चालक ने झूठा आरोप लगाया तो उस पर भी कार्रवाई की जाएगी।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें