लखनऊ के हजरतगंज चौराहे पर समाजवादी महिला प्रकोष्ठ कार्यकर्ता ने आज विरोध प्रदर्शन किया. समाजवादी महिला प्रकोष्ठ कार्यकर्ता बढ़ती महंगाई और महिलाओं पर हो रहे अत्याचार के विरोध में हजरतगंज चौराहे से विधानसभा का घेराव करने जा रहे थे ,रास्ते मे पुलिस ने बैरिकेटिंग लगाकर इन्हें रोक दिया,जिसके चलते प्रदर्शन और उग्र हो गया.

महिलाओं के साथ होने वाले अपराधों पर नियंत्रण करने के नारे लगाए:

पुलिस ने कार्यकर्ताओं को समझाने की भरसक कोशिश की ,परंतु कार्यकर्ता अपनी मांगों पर अड़े रहे जिसके चलते पुलिस और कार्यकर्ताओं में झड़प हो गयी. धक्का मुक्की और झड़प हो जाने के बाद, पुलिस ने उन्हें आगे बढ़ने पर रोक दिया. समाजवादी कार्यकर्ता अपनी मांगों पर अड़े रहे, जिसके चलते पुलिस ने इन कार्यकर्ताओं पर लाठी चार्ज कर दिया.

प्रदर्शन कर रहे सपा कार्यकर्ताओं ने प्रदेश में महिलाओं की स्थिति और उनके ऊपर हो रहे अत्‍याचारों पर भी विरोध जताया. इन सभी मुद्दों के विरोध में सपा कार्यकर्ताओं ने हजरतगंज चौराहे को घेरकर विरोध प्रदर्शन किया. कार्यकर्ताओं ने बढ़े हुए पेट्रोल दाम वापस लेने, रसोई गैस के दाम कम करने और महिलाओं के साथ होने वाले अपराधों पर नियंत्रण करने के नारे लगाए.

कार्यकर्ताओं के उग्र हो जाने पर पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश करी. जिसके चलते समाजवादी कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच झड़प हो गयी और इसके विरोध में पुलिस को लाठी चार्ज करना पड़ा.

लाठीचार्ज होते ही चौराहे पर  कार्यकर्ताओं में भगदड़ मच गई और महिला प्रकोष्ठ कार्यकर्ता तितर बितर हो गए. 

पुलिस ने दौड़ा दौड़ा कर इनके ऊपर बल प्रयोग किया ,जिसके बाद स्तिथि अब नियंत्रण में है. हालांकि लाठी चार्ज के चलते आधा दर्जन कार्यकर्ताओ को चोटें आई है जिसके चलते इनको अस्पताल मे भर्ती करवाया है.

तन्वी सेठ पासपोर्ट प्रकरण: आखिर क्यों न उठें सवाल?

गाजीपुर: लोगों ने भिक्षाटन कर किया यूपी सरकार का विरोध

यूपी की 8 नदियों को पुनर्जीवित करेगी योगी सरकार

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें