वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार के निर्देशानुसार लखनऊ पुलिस ने रविवार की रात में करीब तीन घंटे सभी थाना क्षेत्रों में अपराधियों पर शिकंजा कसने के लिए एक सघन अभियान चलाया। इस अभियान के तहत पुलिस ने 3 घंटे में 43 गैर जमानतीय वारंटियो की गिरफ्तारी किये जाने का दावा किया किया है। एसएसपी ने बताया कि गैर जमानतीय वारंटियों की गिरफ़्तारी के लिये समस्त अपर पुलिस अधीक्षक/क्षेत्राधिकारी/थाना प्रभारियों को दिशा निर्देश निर्गत किये गये थे। उक्त अभियान का पर्यवेक्षण सम्बन्धित क्षेत्राधिकारी द्वारा किया गया।

कहां से कितने वारंटी हुए गिरफ्तार

एसएसपी दीपक कुमार ने बताया कि गैर जमानतीय वारण्टियों की तामीला में की गयी कार्रवाई में थाना आलमबाग से एक, कैसरबाग से एक, नाका से 5, चौक से 2, वजीरगंज से 4, ठाकुरगंज से एक, बाजारखाला से 4, सआदतगंज से 2, तालकटोरा से 2, हसनगंज से 2, मड़ियांव से 3, गोमतीनगर से 3, चिनहट से 3, इटौंजा से एक, मोहनलालगंज से 2, गोसाईगंज से 2, माल से 2, काकोरी से 3 कुल (43) अभियुक्त गिरफ्तार किये गए हैं। एसएसपी ने बताया कि ये अभियान लगातार जारी रहेगा इसके चलते शेष वारण्टियो की गिरफ्तारी हेतु प्रयास किये जा रहे हैं।

इन्वेस्टर्स समिट की सुरक्षा के लिए अभियान

गौरतलब है कि राजधानी लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में होने वाली यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2018 में देश-विदेश के लगभग 5000 से ज्यादा प्रतिनिधि शामिल होंगे। प्रदेश में औद्योगीकरण तेज करने व पूंजीनिवेश को बढ़ावा देने के लिए 21-22 फरवरी को होने वाली यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पीएम नरेंद्र मोदी के साथ-साथ नेपाल व मॉरिशस के प्रधानमंत्री भी हिस्सा लेंगे। समिट में लगभग 300 विदेशी प्रतिनिधियों के भी आने की संभावना है। पीएम मोदी की सुरक्षा व्यवस्था के लिए राजधानी पुलिस भी कोई कसर नहीं छोड़ रही है। इसीलिए पुलिस लगातार अपराधियों पर शिकंजा कस रही है।

ये भी पढ़ें- योगी सरकार की उपलब्धियों से घबराए अखिलेश यादव- मनीष शुक्ला

ये भी पढ़ें- शादी समारोह की आतिशबाजी से झोपड़ी में लगी आग, जिंदा जला मासूम

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें