पत्थर दिल पुलिस का चेहरा उस वक्त सामने आया जब शादी समारोह में मामूली से झगड़े में पुलिस दुल्हन के पिता को ही थाने ले आयी और घण्टो तक पुलिस हिरासत में लेकर शांति भंग में चालान कर दिया। कन्या दान करने के लिए पिता से लेकर इलाके के लोगों ने छोड़ने की पुलिस के सामने लाख कोशिश की लेकिन पत्थर दिल पुलिस का दिल नहीं पसीजा और दुल्हन बिन कन्या दान के ही रुखसत हो गई।

कन्यादान के लिए मिन्नतें करता रहा बाप

ये है अमीचन्द जिसकी बेटी की शादी यानी बारात चढ़त के दौरान शराबी युवक ने उत्पात मचा दिया था। बड़ा कोई हादसा या झगड़ा न हो इसी बात को लेकर अमीचन्द ने पुलिस को फोन कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस अपने साथ अमीचन्द को ही थाने ले आयी और उसे घण्टो तक थाने में हिरासत में रखा। अमीचंद पुलिस के सामने अपनी बेटी का कन्यादान करने की मिन्नते करता रहा, लेकिन पत्थर दिल पुलिस का दिल नहीं पसीजा। बल्कि अमीचन्द का शांतिभंग में भी चालान कर दिया। आखिरकार दुल्हन के मामा ने कन्यादान की रस्म पूरी की और बिन पिता के बेटी घर से रुखसत हो गई।

पिता के कन्यादान के बिना विदा हुई बेटी

ये मामला बिजनौर के थाना बढ़ापुर के कुंजेटा इलाके का है। ग्राम प्रधान पतराम सिंह के अनुसार, यहां बारात चढ़त के दौरान कुछ हुड़ दंगाई हंगामा करने लगे। इसी बाबत दुल्हन के पिता ने डायल 100 को फोन कर मौके पर बुला लिया। लेकिन हंगामा काटने वालों पर तो पुलिस ने कोई कार्यवाही नहीं की बल्कि दुल्हन के पिता यानी अमीचंद को ही पुलिस उठाकर थाने ले आयी। लाख कोशिशों के बावजूद भी पुलिस ने बेटी का कन्यादान नहीं होने दिया और ऐसे ही बेटी को रुख्सत करना पड़ा और इतना ही नहीं पुलिस ने अमीचन्द के साथ मारपीट कर शांति भंग में चालान कर दिया। इस संबंध में सीओ नगीना प्रवीन कुमार सिंह ने कहा कि इस पूरे मामले में जाँच कर कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें- वेश्यावृत्ति करने से मना करने पर पति ने पत्नी को सिर के बाल काटकर कर दिया गंजा

ये भी पढ़ें- किशोरी से गैंगरेप कर बनाया अश्लील वीडियो, हत्या करने ले जा रहे थे कूदकर बचाई जान

ये भी पढ़ें- मेरठ में पुलिस की बदमाशों से मुठभेड़, एक घायल बदमाश गिरफ्तार

ये भी पढ़ें- कैंट में सेवानिवृत्त सैन्य कर्मी को पुलिस ने पीटा फिर लॉकअप में डाला

ये भी पढ़ें- एसएसपी दीपक कुमार ने 11 थाना प्रभारी और 34 उप निरीक्षकों के किये तबादले

ये भी पढ़ें- पिकनिक स्पॉट जंगल में किशोरी से गैंगरेप: पशु प्रेमियों की सूझबूझ से पकड़े गए आरोपी

ये भी पढ़ें- आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर कार पलटने से भाजपा विधायक गनर सहित घायल

ये भी पढ़ें- गोरखपुर: जिला जेल (कारागार) में एसएसपी और डीएम ने किया औचक निरीक्षण

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें