सुल्तानपुर में पिछले काफी समय से फरार चल रहे नकली शराब कारोबारी संगम लाल और उसके भाई रुपेश को लखनऊ से आई एसटीएफ और स्थानीय पुलिस ने आज धर दबोचा। इस मामले में संगम की पत्नी पहले ही जेल जा चुकी थी और फरार चल रहे 5 लोगों पर पुलिस ने 25-25 हजार का इनाम घोषित कर रखा था। फिलहाल मुख्य सरगना संगम लाल के पकड़े जाने से पुलिस ने राहत की सांस ली है और फरार चल रहे तीन अन्य इनामियों की तलाश में छापेमारी कर रही है।

नकली शराब कारोबारी संगम लाल और उसका भाई गिरफ्तार:

दरअसल ये मामला है कुड़वार थानाक्षेत्र के बंधुआ कला बाजार के पास का। जहां करीब एक माह पूर्व आबकारी और पुलिस विभाग के संयुक्त टीम ने नकली शराब बनाये जाने की सूचना पर तीन गोदामों छापेमारी की थी।

छापेमारी के दौरान पुलिस ने वहां पर दस पेटी नकली शराब, 41 ड्रम में 8 हजार लीटर एल्कोहल के साथ साथ नकली शराब बनाने के उपकरण भारी मात्रा में बरामद किया गया था। इतना ही नहीं इन्ही तीनों गोदामों में करीब 5600 लीटर केरोसिन आयल भी बरामद किया गया था ।

25-25 हजार का इनामी घोषित थे आरोपी:

आशंका ये भी है कि इन्हीं गोदामों से नकली शराब को साथ साथ केरोसिन आयल से नकली डीजल बनाये जाने का काम किया जाता था।

पुलिस की माने तो इन तीनों गोदाम के मालिक रुपेश गुप्ता था, जो अपने भाई संगम लाल गुप्ता उर्फ संगम सेठ के साथ मिलकर इस अवैध कारोबार को अंजाम दे रहा था।

चौंकाने वाली बात तो ये है कि संगम लाल गुप्ता पर आधा दर्जन से ज्यादा मुकदमें केरोसिन से नकली डीजल बनाये जाने के दर्ज थे, लेकिन पिछले तीन सालों से ये नकली शराब बनाये जाने का कारोबार कर रहा था।

इस मामले में पुलिस ने नामजद संगम की पत्नी को तीन दिन बाद ही गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था, जबकि संगम लाल समेत पांच लोगों की धड़पकड़ के लिये प्रयास कर रही थी।

कई दिनों से चल रहे थे फरार:

इतना ही नहीं इनकी गिरफ्तार जल्द हो लिहाजा फरार चल रहे पांचों लोगों पर पुलिस ने 25-25 हजार का इनाम घोषित कर दिया था।

आज लखनऊ से आई एसटीएफ को सूचना मिली की जयसिंहपुर थानाक्षेत्र में होने की जानकारी मिली। जिसपर स्थानीय पुलिस के सहयोग से एसटीएफ ने इन दोनों को जयसिंहपुर थानाक्षेत्र के सेमरी मोड़ से गिरफ्तार कर लिया।

फिलहाल संगम लाल और रुपेश के पकड़े जाने से पुलिस ने राहत की सांस ली है और फरार चल रहे अन्य तीन लोगों की गिरफ्तारी के लिये छापेमारी की जा रही है।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें